Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टैंकर और आटो की भिड़ंत में 12 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Road Accident

road accident

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के लीलापुर क्षेत्र में सोमवार को टैंकर और आटो रिक्शा की भिड़ंत में 12 लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होने जिला प्रशासन को दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होने इस दुर्घटना में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा गम्भीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी रोहित मिश्र ने बताया कि लखनऊ वाराणसी राजमार्ग पर विक्रमपुर चौराहे के पास दोपहर करीब तीन बजे गैस से भरे टैंकर ने विपरीत दिशा से आ रहे एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी। इस हादसे में आटो रिक्शा में सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि छह को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हे प्रयागराज के लिये रेफर कर दिया गया।

उन्होने बताया कि तीन घायलों की प्रयागराज ले जाते समय रास्ते में मृत्यु हो गयी। इस प्रकार मरने वालों की संख्या बढ़ कर 12 हो चुकी है। टक्कर के बाद टैंकर चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और टैंकर सड़क में पलट गया।

मृतकों में हरिकेश श्रीवास्तव (63) निवासी धनसारी , नीरज पांडेय (21) पुत्र हरि प्रसाद पांडेय, उसकी बहन नीलम, सतीश (26) निवासी भैरव नववस्ता , शीतला (40) निवासी धनसारी गोपालपुर,मोहम्मद रईस (45) निवासी रेदी,उनकी पत्नी गुलसन बेगम निवासी रेडी थानां जेठवारा की पहचान कर ली गयी है जबकि अन्य की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर चलाया गया। इस बीच राजमार्ग पर भीषण जाम के हालात बने रहे।

Exit mobile version