Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RSS कार्यलय पर हमले में तीन नामजद समेत 13 गिरफ्तार

attackers arrested

attackers arrested

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले गोविन्द नगर थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय पर हमले के मामले में भाजपा के जिला महामंत्री ने तीन नामजद और 40-50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने बुधवार अब तक नामजद तीनों आरोपितों सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं संघ कार्यालय पर पुलिस बल तैनात कर दिया है।

विदित रहे कि मसानी- गोकुल रस्टोरेंट रोड़ पर सरवस्ती कुंड के पास आरएसएस का क्षेत्रीय कार्यालय है। वहां निर्माण कार्य चल रहा है। विगत सोमवार को वहां से एक नाबालिग लड़का सरियों को चोरी करके ले जा रहा था, उसी दौरान आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने उसे रंगेहाथ पकड़ कर पिटाई करने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया था।

बेरूत बंदरगाह पर हुए शक्‍तिशाली विस्‍फोट में कितना था अमोनियम नाइट्रेट

पुलिस ने विशेष समुदाय के नाबालिग लड़के को बिना कार्रवाई के थाने से ही छोड़ दिया था। इसके बाद मंगलवार शाम को करीब चार दर्जन लोग सरस्वती कुंड के पास आरएसएस के कार्यालय पर पहुंच गए थे और वहां दो कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने के साथ ही पथराव किया था। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन पुलिस को देखकर हमलावर वहां से फरार हो गए थे।

आरएसएस कार्यालय पर हमला होने की खबर मिलते ही वहां आरएसएस के पदाधिकारी और भाजपा नेता पहुंच गए थे। इसके बाद लखनऊ से दिल्ली तक फोन खटके तो एसएसपी ने मसानी पुलिस चौकी पर तैनात एक हैड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया था। साथ ही पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर के निर्देशन एवं एसपी सिटी आईपीएस उदयशंकर सिंह के पर्यवेक्षण तथा सीओ सिटी वरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी गोविंद नगर एमपी चतुर्वेदी ने भारी पुलिस फोर्स के साथ हमला करने वालों के घर दबिशें दीं।

अब तक ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने दबिशों के दौरान फरार चल रहे हमलावर सलीम पुत्र वसीम निवासी मटियागेट थाना गोविन्दनगर मथुरा हाल निवासी बंटी के किराए का मकान गोपाल नगर कॉलोनी थाना हाइवे मथुरा, मुन्ना पुत्र अब्दुल रहमान, जाकिर पुत्र अब्दुल रहमान निवासीगण सुखदेव नगर सौंख रोड़ थाना कोतवाली मथुरा हाल निवासी बंटी के किराए का मकान गोपाल नगर कॉलोनी थाना हाइवे मथुरा, पप्पू पुत्र इस्लाम निवासी नया वांस फतेहपुर सीकरी थाना फतेहपुर सीकरी आगरा हाल निवासी बन्टी के किराए का मकान, बन्टी पुत्र बटटू उर्फ नूर मोहम्मद, कलुआ पुत्र जानू, शकील पुत्र पप्पू, चिन्नू पुत्र पप्पू, नियाजू पुत्र राजू, अज्जू पुत्र सलीम, बबलू पुत्र मुख्त्यार, मुख्त्यार पुत्र कल्लन निवासीगण गोपाल नगर कॉलोनी थाना हाइवे मथुरा और एक बाल अपचारी को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करके जेल भेज दिया है ।

बुधवार एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि थाना गोविन्द नगर के मसानी पुलिस चौकी क्षेत्र में आरएसएस कार्यालय पर कुछ लोगों द्वारा पथराव किए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और 40 से 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। अब तक 13 लोग हिरासत में लिये जा चुके है। दबिशें दी जा रही है। घटनाक्रम की जांच के साथ ही सीसीटीवी कैमरों की मदद से लोगों की पहचान की जा रही है। मसानी पुलिस चौकी के एक हैड कांस्टेबल और कास्टेबल को लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया गया है।

Exit mobile version