Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी : आबकारी विभाग द्वारा चलाए गए अभियान के तहत 17793 लीटर शराब बरामद

illegal liquor

Illegal liquor

उत्तर प्रदेश में अवैध शराब बनाने, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम के लिए दीपावली त्यौहार के अवसर पर आबकारी विभाग द्वारा चलाये गये विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत 756 मामले पकड़े और 17793.3 लीटर शराब बरामद की गयी तथा 128520 किलो लहन को नष्ट किया गया।

आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया है कि प्रदेश की आबकारी दुकानों पर निर्धारित मूल्य पर मदिरा की बिक्री सुनिश्चित कराई जा रही है।

बिहार चुनाव रोमांचक दौर में, एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर जारी

उन्होंने बताया कि दुकानों पर अधिक दाम पर शराब की बिक्री की शिकायत का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के कई जिलों में दूसरे मण्डलों के उपायुक्तों से शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं अवैध मदिरा के सम्बन्ध में क्रास चेकिंग कराई गई। इसके क्रम में गठित टीम द्वारा 13 जिलो की 254 आबकारी दुकानों पर गोपनीय ढंग से खरीददारी कराते हुए दुकानों के निरीक्षण की कार्यवाही कराई गई। उन्होंने बताया कि अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 269 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा 11 वाहनों को जब्त किये गये।

इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव ने बताया कि दीपावली त्यौहार में मदिरा की खपत में बढ़ोत्तरी होने की सम्भावना को देखते हुए आबकारी विभाग ने पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से छह नवम्बर से प्रारम्भ होकर 15 नवम्बर तक विशेष प्रवर्तन अभियान संचालित किया जा रहा है, जिसमें उच्चाधिकारियों को स्वयं अपने निर्देशन में प्रवर्तन कार्रवाई कराये जाने के विस्तृत दिशा-निर्देश निर्गत किये गये हैं।

Exit mobile version