Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार चुनाव रोमांचक दौर में, एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर जारी

बिहार चुनाव रोमांचक दौर में Bihar elections in thrilling phase

बिहार चुनाव रोमांचक दौर में

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम रोमांचक दौर में पहुंच गया है। एक तरफ सुबह से ही एनडीए शुरुआती रुझानों में बढ़त बनाये हुई थी, तो शाम होते-होते महागठबंधन बाजी पलटने की ताकत के साथ आगे बढ़ती नजर आ रही है। तो इसकी साफ वजह राज्य के 20 सीटों पर 1000 से कम वोटों का अंतर ही बड़ी लकीर खींच दें आश्चर्य नहीं होगा।

इसके वाबजूद एनडीए को खारिज नहीं किया जा सकता है। चुनाव आयोग के अनुसार शाम 5 बजे तक करीब 2.29 करोड़ वोटों की गिनती हुई है तो करीब पौने 2 करोड़ वोटों की गिनती को लेकर एनडीए और महागठबंधन के नेताओं का सांस अटक गया है।

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए जा रहा हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, फिर जो हुआ वो हैरतअंगेज था….

बिहार विधानसभा के लिए तीन चरणों में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। अब तक के रुझानों में बीजेपी- जेडीयू गठबंधन और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है।

सभी 241 सीटों के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं। मतगणना के प्रारंभिक रूझानों के अनुसार 121 सीटों पर राजग आगे है तो महागठबंधन 114 सीटों पर आगे चल रही है चुनाव आयोग ने यह जानकारी दी है।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार बिहार विधानसभा की 243 में से 226 सीटों के अब तक प्राप्त रुझानों में एनडीए 129 पर आगे -भाजपा 73, जेडीयू 49, वीआईपी 5, एचएएम 2, वहीं 103 पर महागठबंधन आगे, RJD 64 (1 सीट जीती) कांग्रेस 20, लेफ्ट 18, जबकि 2 पर बीएसपी, 4 पर एआईएमआईएम, 1 पर एलजेपी और 4 पर निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

Exit mobile version