Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सैनिटाइजर फैक्ट्री में लगी आग में 18 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

fire in sanitizer factory

fire in sanitizer factory

पुणे की केमिकल फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। जिस फैक्‍ट्री में आग लगी है वो सैनिटाइजर बनाने की बताई जा रही है। इस कारखाने में ज्यादातर महिलायें काम करती थीं। इस अग्निकांड में कुल 18 लोगों के मौत हो गई है, जबकि पांच लापता हो गए हैं। मरने वालों में 15 महिलाएं शामिल हैं। केंद्र ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है।

जानकारी के मुताबिक अब तक 18 लोगों की लाश बाहर निकाली गई है। वहीं 5 लोग अब भी लापता हैं। दमकल विभाग के मुताबिक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। केंद्र ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जताई है।

पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़े नौ शातिर डकैत, चार तमंचें और तीन बाइकें बरामद

पीएमआरडीए (पुणे महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण) के दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एसवीएस एक्वा टेक्नोलॉजीज के संयंत्र में लगी आग पर काबू के लिए कम से कम छह दमकल वाहन वहां भेजे गए। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के बाद कई कर्मचारी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न प्रकार के रसायनों का उत्पादन और निर्यात करती है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी पीएमआरडीए पुणे देवेंद्र पोटफोडे ने बताया कि प्लास्टिक पैकिंग के दौरान आग लगी थी। धुंआ इतना था कि महिला मजदूर बच नहीं पाईं। हमने 18 शव बरामद किए हैं । इनमें 15 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल है।। अन्य कर्मचारियों की तलाशी के लिए अभियान जारी है।

अलीगढ़ शराब कांड: शराब माफिया अनिल चौधरी के कोल्ड स्टोर पर चला प्रशसन का बुलडोजर

दमकल विभाग की ओर से बताया गया है कि जिस वक्त आग लगी, उस समय यहां 37 कर्मचारी काम कर रहे थे। 18 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं 19 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

Exit mobile version