Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ब्राजील में कोरोना के 24 घंटों में 23,421 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 36 लाख के पार

ब्राजील में कोरोना

ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 लाख के पार

ब्राजीलिया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में पिछले 24 घंटाें के दौरान कोरोना संक्रमण के 23,421 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 36 लाख को पार कर 36,05,783 हो गयी है।

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार देर रात जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान इस महामारी से 494 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,14,744 पहुंच गयी है।

इससे एक दिन पहले ब्राजील में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 50,032 नये मामले सामने आये थे और कोविड-19 के कारण 892 लोगों की मौत हुई थी। जबकि शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 30,355 नये मामले सामने आये थे और कोविड-19 के कारण 1054 लोगों की मौत हुई थी।

मिंस्‍क में सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन, बुलेटप्रूफ जैकेट और राइफल के साथ नजर आए राष्‍ट्रपति

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमिताें की संख्या के मामले में ब्राजील (36.05 लाख) पहले से ही अमेरिका (56.99 लाख) के बाद दूसरे स्थान पर है। कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या वाली सूची में भी ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है।

ब्राजील का सर्वाधिक जनसंख्या वाला साओ पाउलो शहर कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है और यहां अब तक 28 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इसके बाद रियो डि जेनेरियो और सीएरा में भी कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं।

अयोध्या : भजन गायक पर लगा दुष्कर्म का आरोप, DGP के निर्देश पर FIR  दर्ज

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 27 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं।

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो लगातार कोरोना वायरस को एक सामान्य फ्लू बताते आए हैं जिसके कारण उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। श्री बोलसोनारो स्वयं भी कोरोना से संक्रमित होने के बाद ठीक हुए हैं।

Exit mobile version