Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी हिंसा में  अबतक 255 गिरफ्तार, सीएम योगी ने दिया ये आदेश

UP Violence

UP violence

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज (Jume ki Namaj) के बाद हुई हिंसा (UP violence) के सिलसिले में पुलिस की सख्‍त कार्रवाई जारी है। अब तक पुलिस 255 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं, यूपी के एडीजी कानून व व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कल जो घटना हुई उसमें कुछ जिलों में कुछ व्यक्तियों ने शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की, जिनकी पहचान की जा चुकी है। उनकी गिरफ्तारी बहुत तेजी से की जा रही हैं। वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi) ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

बहरहाल, जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल और पत्थरबाजी के मामले में गिरफ्तारी का दौर जारी है। इस बीच शनिवार की शाम को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में साफ तौर पर पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया है कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई ऐसी हो जो असामाजिक तत्वों के लिए एक नजीर बने और माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी न सके।

इसके साथ उन्‍होंने पुलिस और प्रशासन को 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने का आदेश दिया है। इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि कोई भी तत्व अगर कानून को अपने हाथों में ले रहा है या कोई भी संगठन हो उसके खिलाफ सख्ती से निपटने की कार्रवाई जिला स्तर पर हो। हर गतिविधी पर मजबूती के साथ उसका संज्ञान लिया जाए।

प्रदेश में 9 जिलों में अब तक 255 उपद्रवी गिरफ्तार

यूपी पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को यूपी के नौ जिलों में हिंसा हुई थी। इस मामले में अब तक 255 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान सहारनपुर में 64, हाथरस में 50, अंबेडकर नगर में 28, प्रयागराज में 68, मुरादाबाद में 27, फिरोजाबाद में 13, अलीगढ़ में 3 और जालौन में 2 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हुई है।

 जल शक्ति मंत्री ने एक्सईएन बाढ़ खण्ड को लगाई फटकार

हालांकि पुलिस को लखीमपुर खीरी में उपद्रव करने वाले एक व्‍यक्ति की तलाश है। बता दें कि 10 जून को यूपी के नौ जिलों में हुई हिंसा में अब तक 13 एफआईआर दर्ज हुई हैं।

Exit mobile version