Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

 जल शक्ति मंत्री ने एक्सईएन बाढ़ खण्ड को लगाई फटकार

swatantra dev

swatantra dev

कुशीनगर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantra Dev) शनिवार की शाम पांच बजे अचानक अमवाखास बांध के लक्ष्मीपुर किमी 8.00 से 8.600 तक का स्थलीय निरीक्षण किया। इसमें किमी 8.400 व किमी 8.500 पर हो रहे परियोजनाओं के कार्यों में कमियां मिलने पर मौके पर मौजूद सिंचाई विभाग आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

बाढ़ खंड के एक्सईएन से लागत, मानक, कार्य प्रारम्भ होने व समाप्त होने की तिथि की जानकारी ली। समापन की तिथि 16 जून बताए जाने पर पूछा कि क्या पांच दिन में ये कार्य समाप्त हो जाएगा तो एक्सईएन व अधीक्षण अभियंता की बोलती बंद हो गई।

मंत्री (Swatantra Dev) ने प्रमुख सचिव सिंचाई को फोन कर कुशीनगर के सभी बांध पर हो रहे कार्यों की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि बांध कटा तो कोई बख्शा नहीं जाएगा। मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि योगी की सरकार है जो गलत करेगा उसका जगह जेल होगा। जाते समय मंत्री ने आसपास के ग्रामीणों से बांध के बारे में जानकारी ली और कुछ ग्रामीणों का मोबाइल नंबर भी लिया।

सीएम धामी ने अपने कैबिनेट व विधायकों संग देखी सम्राट पृथ्वीराज

सांसद विजय दुबे, जिलाध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्र, तमकुहीराज विधायक डॉ असीम कुमार राय, पडरौना विधायक मनीष जायसवाल, खड्डा विधायक विवेकानंद पांडेय, पंचायत प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक अजय तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष लल्लन मिश्र, प्रमुख प्रतिनिधि धनजय तिवारी, प्रमुख प्रतिनिधि वशिष्ठ उर्फ गुड्डू राय, प्रमोद तिवारी, बलवंत सिंह आदि मौजूद रहे।

विधायक व मंत्री से बांध पर हो रहे कार्यों के मानक को लेकर नोकझोंक: अमवाखास बांध के लक्ष्मीपुर में हुए परियोजनाओं के कार्यों का निरीक्षण करने आए जल शक्ति व सिचाई मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक खड्डा विवेकानंद पांडेय पर तब नाराज हो गए जब विधायक ने मंत्री से मानक के विपरीत बोल्डर व जाली भरने की बात कही।

एके शर्मा ने काली नदी पर नवनिर्मित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया निरीक्षण

मंत्री ने सीधे विधायक से कहा कि जब बोल्डर छोटा है तो आइए बोल्डर उठाकर दिखाइए। विधायक ने मानकों की अनदेखी का मामला विधानसभा सत्र में उठाने की बात कही। जब कि भाजपा नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि जिले के सभी सिंचाई विभाग के अधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त है। दस-दस साल से एक ही जिले में जमे हुए है। सिंचाई मंत्री ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी और जो भ्रष्टाचार में संलिप्त है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version