Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली में कोरोना वायरस से 27 साल के डॉक्टर की मौत, बेहद गरीब परिवार के थे

कोरोना वायरस से 27 साल के डॉक्टर की मौत

कोरोना वायरस से 27 साल के डॉक्टर की मौत

 

नई दिल्ली। दिल्ली के भीम राव अंबेडकर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर की रविवार को कोरोना से मौत हो गई। ये डॉक्टर सिर्फ 27 साल का थे और एक महीने से आईसीयू में उनका इलाज चल रहा था। डॉक्टर जोगिंदर चौधरी मध्यप्रदेश के नीमच जिले के रहने वाले थे।

डॉक्टर जोगिंदर चौधरी के पिता ने बताया कि बेटे के इलाज का खर्च साढ़े चार लाख तक आया था। पिता ने बताया कि शुरू में हमने एक लाख रुपये दे दिए, लेकिन हम बेहद गरीब परिवार से हैं। बेटे को एमबीबीएस पढ़ाने के लिए लोन भी लिया था। ऐसे में अन्य पैसों का इंतजाम नहीं हो रहा था। उनके दोस्तों और अलग-अलग अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब साढ़े तीन लाख रुपये इलाज के लिए एकत्र किए थे। उनका बेटा अक्तूबर में ही दिल्ली सरकार के अस्पताल में काम पर लगा था। बेटे की मौत से परिजनों का बुरा हाल है।

कारगिल की पहाड़ियों पर थे आतंकी, फिर भी बहादुर सैनिकों ने दुश्मनों को धूल चटाई : डॉ. दिनेश शर्मा

डॉक्टर जोगिंदर चौधरी एक एमबीबीएस थे। वह पिछले छह महीनों से दिल्ली सरकार द्वारा संचालित डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल हॉस्पिटल एंड कॉलेज में एडहॉक आधार पर काम कर रहे थे। तबीयत बिगड़ने से पहले वह 23 जून तक अस्पताल के फ़्लू क्लीनिक में और फिर कैजुअल्टी वार्ड में काम कर रहे थे।

27 जून को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

उनकी कोरोना रिपोर्ट 27 जून को पॉजिटिव आई थी। उनको सांस लेने में दिक्कत हुई, जिसके बाद उन्हें बीएसए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 27 जून को जोगिंदर को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि हालत गंभीर है और उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। 30 जून को एलएनजेपी के डॉक्टरों ने उनके पिता को बताया कि जोगिंदर को वेंटिलेटर पर रखना होगा। उनके फेफड़ों में एक छेद विकसित हो गया है। इसके बाद 8 जुलाई को उन्हें सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

एक करोड़ देने की अपील

जोगिंदर के परिजनों ने दिल्ली सरकार के अस्पताल में काम के दौरान कोरोना की चपेट में आकर जान गंवाने वाले डॉक्टर जोगिंदर के लिए एक करोड़ रुपये देने की मांग की है। एम्स के असिस्टेंट प्रोफेसर विजय गुर्जर का कहना है कि एक डॉक्टर को दो सरकारी अस्पताल में इलाज के बाद निजी अस्पताल ले जाना पड़ा। अगर सरकारी अस्पताल की सुविधा बेहतर होती या एडहॉक पर काम करने वाले डॉक्टर के लिए मेडिकल बीमा होता तो शायद उनका बेहतर इलाज होता। साथ ही परिवार को भी कष्ट नहीं झेलना पड़ता।

Exit mobile version