Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चीन में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में आ रहे 3.7 करोड़ से ज्यादा केस

Corona

Corona

बिंजिंग। चीन की सरकार के टॉप स्वास्थ्य अथॉरिटी के अनुमान के अनुसार देश में इस सप्ताह एक ही दिन में लगभग 3.7 करोड़ लोग कोविड-19 (Corona) से संक्रमित हो सकते हैं। दिसंबर के पहले 20 दिनों में कम से कम 24.8 करोड़ लोग यानी पूरे देश की लगभग 18% आबादी के कोरोना वायरस (Corona) से संक्रमित होने की संभावना है।

बुधवार को आयोजित चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की एक आंतरिक बैठक के नोट्स के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है। इस डिस्कशन में शामिल लोगों ने इसकी पुष्टि की है। अगर यह आंकड़े सही हैं तो जनवरी 2022 में जो 40 लाख प्रतिदिन पॉजिटिव का रिकॉर्ड था वह इस बार के आउटब्रेक के आगे बहुत छोटा रह जाएगा।

बीजिंग में कोरोना पर जीरो प्रतिबंध हटाने के बाद यह स्थिति बनी है और इतनी तेजी यह वायरस फैला है। कोरोना का अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट ओमिक्रॉन कम इम्युनिटी वाले लोगों में तेजी से फैल गया है। एजेंसी एस्टीमेट्स के मुताबिक चीन के साउथ वेस्ट सिचुआन प्रांत की लगभग आधी आबादी और बीजिंग इससे संक्रमित हुआ है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि चीनी हेल्थ रेगुलेटर इस एस्टीमेट के साथ सामने कैसे आया है? जबकि चीन में इसी महीने की शुरुआत में पीसीआर टेस्टिंग बूथ को बंद किया गया था।

सीएम योगी का निर्देश- चिकित्सक व स्टाफ की कमी तत्काल बताएं, अस्पतालों की व्यवस्था हो दुरुस्त

जनवरी के आखिर तक जारी रहेगी लहर

चीन में लोग अब संक्रमण का पता लगाने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट का उपयोग कर रहे हैं, और वे सकारात्मक परिणाम रिपोर्ट करने के लिए बाध्य नहीं हैं। इस बीच, सरकार ने एसिम्प्टोमेटिक मामलों की रोजाना की संख्या प्रकाशित करना बंद कर दिया है। डेटा कंसल्टेंसी MetroDataTech के मुख्य अर्थशास्त्री चेन किन, ऑनलाइन कीवर्ड खोजों के विश्लेषण के आधार पर, अधिकांश शहरों में दिसंबर के मध्य और जनवरी के अंत के बीच चीन की वर्तमान लहर का अनुमान लगाया है। उनके मॉडल से पता चलता है कि शेन्ज़ेन, शंघाई और चोंगकिंग के शहरों में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। चीन में रीओपनिंग की वजह से यह आउटब्रेक हुआ है।

Exit mobile version