Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक

लखनऊ। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह 5.35 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल निधन हो गया। उनके निधन से राजनीतिक गलियारे मे शोक की लहर दौड़ गयी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लालजी टंडन के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

श्री टंडन जी के निधन पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री तथा विधानसभा अध्यक्ष ने गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10:30 बजे लालजी टंडन को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 1 बजे लखनऊ पहुंचकर लालजी टंडन को श्रद्धांजलि देंगे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ आ रहे हैं, 11:30 बजे अमौसी हवाई अड्डे पहुंचेंगे, वहां से लालजी टंडन के चौक स्थित आवास जाएंगे।

लालजी टंडन अटल जी को पिता, भाई और साथी मानते थे, मायावती बांधती थीं राखी

85 वर्ष की आयु में हुआ कद्दावर नेता का निधन

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का 85 वर्ष की आयु में लखनऊ के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। लालजी टंडन बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा था।  बीती रात उनकी हालत फिर बिगड़ गई थी। उन्हें गंभीर हालत में वेंटिलेटर पर रखा गया था। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और उनके बेटे आशुतोष टंडन ने ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से साझा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- बाबूजी नहीं रहे।

इसकी जानकारी मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने दी थी। उन्होंने कहा था कि बीती रात उनकी तबीयत ज्यादा गंभीर है। उन्हें फुल सपोर्ट पर रखा गया है।

लालजी टंडन लखनऊ की संस्कृति और राष्ट्रीय निष्ठा का अद्भुत समागम थे : राष्ट्रपति कोविंद

ज्ञात हो, लालजी टंडन को 11 जून को सांस लेने में दिक्कत, बुखार और पेशाब में परेशानी की वजह से लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 13 जून को ऑपरेशन किया गया था। हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था। वे बीच में दो दिन बाई-पैप मशीन पर भी रहे।

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. कपूर के अनुसार, लालजी टंडन के किडनी फंक्शन में दिक्कत थी। ऐसे में उनकी डायलिसिस करनी पड़ रही थी। अब उनके लीवर फंक्शन में भी दिक्कत शुरू हो गई थी।

Exit mobile version