Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नाव पलटने से 5 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया इतने लाख मुआवजे का ऐलान

नाव पलटने से 5 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया इतने लाख मुआवजे का ऐलान

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में हादसा हो गया। यहां के मधुबन तहसील के चक्की मुसाडोही गांव के पास बुधवार की शाम को एक नाव घाघरा नदी में बेकाबू होकर पलट गयी। नाव में सवार सभी लोग डूब गए। कुछ लोगों को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। इस नाव हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी,जबकि एक बच्ची लापता है। इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौक़े पर पहुंचने के निर्देश दिए है। साथ ही मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने बताया कि घाघरा नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया कि चक्की मुसाडोही गांव के घरोंं में पानी भर गया। इसी वजह से गांव में रहने वाले अ​रविन्द अपनी मां के साथ तीन बच्चे, राजेश अपनी बेटी और सीताराम अपनी पत्नी को लेकर बुधवार की शाम को अपने गांव से छोटी नाव से तेलियाकलां बाढ़ राहत शिविर जा रहे थे। अचानक तेज बहाव के चलते नाव पलट गई, जिसमें सवार सभी लोग डूब गये।

यह देखकर ग्रामीणों ने किसी तरह से नदी में डूबे तीन लोगों को बचा लिया। इस हादसे में दो महिला समेत तीन बच्चों की मौत हो गयी है।

मृतकों में राम चन्द्र की पत्नी सविता (48 वर्ष), सीताराम की पत्नी सविता (40 वर्ष), अरिवन्द के पुत्र करन (10 वर्ष), किशन (07 वर्ष), अर्जुन (03 वर्ष) है। राजेश की बेटी खुशी लापता है।

अयोध्या में रचा गया इतिहास, प्रधानमंत्री मोदी ने 40 किलो चाँदी की ईंट से रखी राम मंदिर की नींव

इससे पहले मंगलवार को बिहार के खगड़िया में भी नाव पलट गई थी। हादसे में 9 लोगों की मौत हुई थी। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। मंगलवार शाम यात्रियों से भरी एक नाव आंधी के कारण गंडक नदी में डूब गई थी। जिसमें सवार करीब एक दर्जन लोग तैरकर सुरक्षित निकल गए थे।

बीजेपी नेता नारायण राणे बोले- सुशांत ने खुदकुशी नहीं की, उनकी हत्या हुई

टीकापुर समेत कई गांव के करीब 25 से 30 लोग खगड़िया से नाव से गंडक नदी पार करके अपने-अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान तेज आंधी में नाव बीच नदी में असंतुलित हो गई। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने कहा कि मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता राशि के रूप में चार-चार लाख का चेक दिया जाएगा।

Exit mobile version