Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के इस जिले में 54 छात्राएं Eye Flu से संक्रमित, मचा हड़कंप

Eye Flu

Eye Flu

उन्नाव। जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब मियांगंज के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में एक साथ 54 छात्राएं आई फ्लू (Eye Flu) की चपेट में आ गईं। इसके चलते विद्यालय के स्टाफ में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उन्होंने पास की सीएससी में डॉक्टर को फोन किया। वहीं सूचना पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुंची डॉक्टरों की टीम ने सभी छात्राओं का उपचार किया।

दरअसल जिले के मियागंज क्षेत्र के शाहपुर सिंधौरा गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में एक साथ 54 छात्राओं के आने से स्टाफ में हड़कंप मच गया।

Eye Flu के कारण होने वाली जलन और दर्द से मिलेगी राहत, अपनाएं ये घरेलू उपाय

इसके बाद शिक्षकों ने तत्काल मियागंज सीएससी प्रभारी डॉ। राजेश कुमार वर्मा को इस बारे में सूचित किया। जिसके बाद डॉ। राजेश ने अपनी टीम के साथ विद्यालय पहुंचकर सभी छात्राओं का उपचार किया और साथ ही किस तरीके से इस संक्रमण से बचा जाए उसके निर्देश भी दिए।

इसकी चपेट में हर उम्र के लोग

बता दें कि बीते 15 दिनों में आई फ्लू (Eye Flu) के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर उम्र के लोग इसकी चपेट में आ रहें हैं। डॉक्टरों का कहना है कि संक्रमित मरीज को इसको फैलने से रोकने के लिए चश्मा लगाना चाहिए। और बाकी लोग यह कोशिश करें कि जिसको यह बीमारी हुई है उससे आंख से आंख न मिलाएं।

Exit mobile version