Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेना पर हुआ भीषण हमला, IED ब्लास्ट में 6 सैनिकों की मौत

Suicide Attacks

Suicide Attacks

बलूचिस्तान। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में PAK सेना पर भीषण हमला हुआ है। IED से किए गए इस अटैक (IED Blast) में 6 सैनिकों की मौत हो गई है। मरने वाले 6 सैनिकों में एक आर्मी ऑफिसर भी शामिल है। इसके अलावा पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों में ग्रेनेड हमले (Grenade Attack) के केस भी सामने आए हैं, जिसमें 15 लोग घायल हो गए हैं।

PAK आर्मी की की मीडिया विंग के मुताबिक इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने  बताया है कि बलूचिस्तान के कहन इलाके में एक ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने IED ब्लास्ट (IED Blast) कर दिया। इस हमले में 5 सैनिकों की मौत हो गई।

दरअसल, पाकिस्तान की सेना को खुफिया सूत्रों से कहन में आतंकी गतिविधि के बारे में जानकारी मिली थी। इस सूचना के आधार पर ही आर्मी ने इस इलाके में मिलिट्री ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इसके अलावा सेना ने पिछले 96 घंटों से बलूचिस्तान में झोब के सांबाजा इलाके में एक अलग ऑपरेशन चला रखा है। PAK आर्मी के मुताबिक वह आतंकियों को पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के पार खैबर पख्तूनख्वा में घुसने से रोकने के लिए यह ऑपरेशन चला रही है।

यूपी पुलिस बनी ‘सांता क्लॉज’, बच्चों में बांटे गिफ्ट

यहां रविवार की सुबह सेना का सामना एक आतंकी समूह से हो गया। दोनों के बीच भारी गोलाबारी हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया। इस क्रॉस फायरिंग में सेना के एक जवान की भी मौत हो गई। पाकिस्तान की सेना ये दावा कर रही है कि इन आतंकियों को अफगानिस्तान से मदद मिल रही थी।

इन हमलों केबीच संदिग्ध आतंकियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे बलूचिस्तान के क्वेटा, लासबेला और खुजदार में सिलसिलेवार ग्रेनड हमले किए, जिसमें 15 लोग घायल हो गए।

Exit mobile version