Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Operation Ganga: 182 भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंची Air India की 7वीं फ्लाइट

air india

air india

नई दिल्ली। रूस का यूक्रेन (Ukraine-Russia War) पर हमला लगातार 6वें दिन भी जारी है। ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत यूक्रेन (Ukraine) में फंसे भारतीयों को वापस लाने का मिशन जारी है। इसी क्रम में एअर इंडिया (Air India) की 7वीं फ्लाइट 182 भारतीयों (Indians) को लेकर मुंबई (Mumbai) पहुंच गई है। वहीं दो अन्य फ्लाइट भी बुडापेस्ट और बुखारेस्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भर चुकी हैं। ये जल्द ही देश की राजधानी में उतरेंगी। इन फ्लाइट में 434 भारतीय को वापस लाया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें यूक्रेन सहित विभिन्न मुद्दों पर जानकारी दी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि 216 भारतीय नागरिकों को लेकर आठवीं उड़ान हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई है, जबकि 218 भारतीयों को लेकर नौवीं उड़ान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी।’

Ukraine-Russia Crisis: कीव से 242 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा पहुंचा Air India का विमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन संकट पर सोमवार शाम एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है] ताकी यह सुनिश्चित हो सके कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय सुरक्षित हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया- यूक्रेन में मौजूदा स्थिति पर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में यह दूसरी उच्चस्तरीय बैठक थी।

Ukraine-Russia War: यूक्रेन ने बंद किया एयरस्पेस, रास्ते से लौटा Air India का विमान

विदेश मंत्री ने बताया कि यूक्रेन में फंसे भारतीय को लेकर 8वीं फ्लाइट बुडापेस्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है। इस फ्लाइट में 216 भारतीय नागरिक वापस आ रहे हैं। बता दें कि ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 7 फ्लाइट से कुल 1,618 भारतीयों को देश वापस लाया जा चुका हैं।

28 फरवरी को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:50 बजे 7वीं फ्लाइट (एयर इंडिया एक्सप्रेस IX 1201) मुंबई से रोमानिया के बुखारेस्ट के लिए रवाना हुई थी, ये फ्लाइट बुखारेस्ट में 6:15 बजे पहुंची। विमान ने बुखारेस्ट से शाम 7:15 बजे उड़ान भरी और मंगलवार सुबह मुंबई पहुंची। फ्लाइट से 182 लोगों को भारत लाया गया है।

Exit mobile version