Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फ्रीडम डे परेड में चली ताबड़तोड़ फायरिंग, 9 की मौत, 57 घायल

freedom day parade

freedom day parade

शिकागो। हाईलैंड पार्क में सोमवार को फ्रीडम डे पर परेड (Freedom Day parade) निकाली जा रही थी लेकिन अचानक वहां गोलियां चलने लगीं। इस घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई। एनबीसी शिकागो डॉट कॉम के अनुसार फायरिंग में 9 लोगों की मौत हो गई और 57 अन्य घायल हैं। लेक काउंटी शेरिफ के ऑफिस ने यह जानकारी दी है। ऑफिस ने लोगों को इलाके से दूर जाने को कहा है जिससे पुलिस अपना काम कर सके। हालांकि, इलेनॉय राज्य के गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने पांच मौतों की पुष्टि की है।

पुलिस के अनुसार हमलावर ने पास की एक बिल्डिंग की छत से अंधाधुंध गोलियां चलाई हैं। बताया जाता है कि परेड सुबह 10 बजे शुरू हुई लेकिन फायरिंग होने पर 10 मिनट बाद ही परेड रोक दी गई।

प्रशासन ने घटना की जानकरी ट्विटर पर देते हुए लोगों से अपील की कि घटना स्थल से दूर रहें। पुलिस और जांच टीमों को अपना काम करने दें। डब्ल्यूजीएन टीवी ने सूत्रों का हवाला से बताया कि फायरिंग में कई लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि हमले के बाद संदिग्ध फरार हो गया। पुलिस उनकी खोजबीन कर रही है।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी प्रतिनिधि ब्रैड श्नाइडर ने बताया कि हाईलैंड पार्क में जब फायरिंग शुरू हुई तब वह और उनके जिले की अभियान टीम परेड में सबसे आगे की ओर थे। श्नाइडर ने ट्विटर पर कहा, “कई लोगों की जान जाने और कई लोगों के घायल होने की सूचना है। हमले के शिकार सभी लोगों और उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

‘काली’ पर भारतीय उच्चायोग सख्त, कनाडा सरकार से तुरंत पोस्टर हटाने को कहा

शिकागो सन-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, परेड के शुरू होने के लगभग 10 मिनट बाद गोलियां चलाई गईं। इसके बाद परेड को रोक दिया गया। सैकड़ों लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। शिकागो के सीबीएस 2 टेलीविजन ने परेड में मौजूद एक निर्माता के हवाले से बताया कि कई जोरदार धमाकों की आवाज सुनकर लोग मौके से भाग गए।

Exit mobile version