Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रिवरफ्रंट की रेलिंग टूटने से 9 साल का बच्चा डूबा, सपा ने योगी सरकार पर लगाया आरोप

River Front

River Front

लखनऊ। मंगलवार दोपहर रिवरफ्रंट (River Front) पर खेलते हुए एक 9 साल का बच्चा राज गोमती नदी में गिर गया। रिवरफ्रंट पर रेलिंग टूटने के कारण ये हादसा हुआ। बच्चा टूटी रेलिंग के पास खेल रहा था, तभी उसका पैर फिसल गया और वो टूटी हुई रेलिंग से सीधे गोमती नदी में गिर गया। जिस समय ये हादसा हुआ बच्चे की मां वहीं मौजूद थी। वहीं बच्चे के गिरने के बाद गोताखोरों ने बच्चे को काफी ढूंढा लेकिन वो नहीं मिला फिर एसडीआरएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन देर रात तक भी बच्चे का कुछ पता नहीं चल सका था।

जिसके बाद बुधवार को एक बार फिर SDRF की टीम सर्च ऑपरेशन चलाएगी, ताकि बच्चे को ढूंढ़ा जा सके। SDRF एडीएम हिमांशु गुप्ता ने कहा कि ‘मामले की सूचना मिलते ही फौरन टीम मौके पर पहुंच गई थी। वहीं अंधेरा होने के कारण खोज और बचाव अभियान को रोक दिया गया है। आज सुबह फिर से खोज और बचाव अभियान शुरू किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि पूरी कोशिश की जाएगी कि आज बच्चे के शव को ढूंढ लिया जाए। सरकार की तरफ से जो भी उचित राहत धन राशि होगी वो परिवार को दी जाएगी।

सपा ने साधा योगी सरकार पर निशाना

इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी योगी सरकार पर हमलावर हो गई है। समाजवादी पार्टी की तरफ से किए गए ट्वीट में बच्चे की मौत का जिम्मेदार सीएम योगी को बताया गया है। पार्टी ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘योगी जी इस बच्चे की मौत के सीधे जिम्मेदार आप हैं। आपके राज में जनेश्वर मिश्र पार्क, रिवर फ्रंट (River Front), लोहिया पार्क के साथ द्वेष भावना के तहत मेंटीनेंस रोक दिया गया। टूटी रेलिंग, बंद बोट्स, टूटी बेंच, टूटे झूले, सूखे पेड़ आपके राज में बदहाली बयां कर रहे, जिसका दुखद परिणाम ये हुआ है।’

UP BTC DElEd 2nd, 4th सेमेस्‍टर रिजल्‍ट जारी, यहां से करें चेक

वहीं एक अन्य ट्वीट में पार्टी ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ की सहायता राशि देने की मांग की है। पार्टी ने कहा है कि ‘आखिर ये सब करके आपको मिला क्या? जनता को परेशान करके आपको क्या मिल रहा है? आप सपा को बदनाम करने और जबरन जांच के नाम पर सिर्फ द्वेषपूर्ण राजनैतिक भावना के तहत कार्य कर रहे जो कि गलत है। इस बच्चे की मौत पर अपनी गलती मानिए और 1 करोड़ रुपए का मुआवजा इस पीड़ित परिवार को दीजिए।’

बेटे को लेकर कपड़े धोने गई थी मां

शहर के हजरतगंज की लक्ष्मण मेला सिकंदनगर बस्ती में संतोष कुमार अपनी पत्नी पार्वती के साथ रहता है। संतोष एक रिक्शा चालक है। दंपति के तीन बच्चे हैं, सबसे बड़ा बेटा राज था जो 9 साल का था। मंगलवार को पार्वती दोपहर में लगभग तीन बजे बेटे राज को लेकर रिवरफ्रंट (River Front) पर कपड़ा धोने गई थीं। मां कपड़े धो रही थी। तभी टूटी रेलिंग के पास खेलते हुए मासूम का पैर फिसल गया और वो सीधा नदी में जा गिरा। बच्चे के गिरते ही पार्वती शोर मचाने लगी। आस-पास पड़ी प्लास्टिक के डंडों की मदद से उसे बाहर निकालने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन मां की नजरों के सामने ही राज बह गया।

Exit mobile version