Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एनआरएचएम खाते से हैकरों ने उड़ाये 92 लाख, विभाग में मचा हड़कंप

cyber crime

Cyber crime

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हैकरों ने सोनभद्र स्वास्थ्य विभाग के एनआरएचएम खाते को हैक कर 92 लाख रुपये का चूना लगा दिया। स्वास्थ्य विभाग के खाते से 92 लाख गायब होने के बाद विभाग में हड़कंप मचा  है। सीएमओ ने विभाग से हुए फ्रॉड की तहरीर एसपी को सौंप दी है।

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मामला मिर्जापुर मंडल के साइबर सेल को जांच के लिए सौंप दिया गया है। सरकारी खाते से लाखों रुपये गायब होने के बाद स्वास्थ्य विभाग का खाता सीज कर दिया गया है।

सीएमओ नेम सिंह ने बताया कि विभाग के खाते से आॅनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए यह रुपये गायब किए गए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग का खाता सीज कर दिया गया है। खाता सीज होने के बाद कर्मचारियों को इस माह का वेतन भी नहीं मिल सका है। सीएमओ के मुताबिक एसपी को तहरीर सौंप दी गयी है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राम मंदिर निर्माण की फर्जी रसीद छपवाने वाले दो गिरफ्तार, प्रिंटिंग प्रेस मालिक फरार

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मामला एक लाख से अधिक के साइबर क्राइम का है। इसलिए इसे मिर्जापुर मंडल के साइबर सेल को जांच के लिए भेजा गया है। 92 लाख गायब होने की जांच में पुलिस जुटी हुई है। जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा। यह प्रकरण बहुत ही गंभीर है और हो सकता है कि शातिरों के तार अन्य जिलों तक भी फैले हों। सरकारी खाते से लाखों रुपये गायब होने से स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Exit mobile version