Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अचानक धू-धू कर जला रामकृष्ण अनाथालय, 16 बच्चों समेत 19 लोग बाल-बाल बचे

Plastic Granule Factory

fire breaks out in plastic granule factory

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित एक अनाथालय (Ramakrishna Orphanage)  में देर रात भीषण आग लग गई। इस दौरान 16 बच्चों समेत 19 लोग अनाथालय के अंदर ही फंस गए। तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। साथ ही साथ अनाथालय के अंदर फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। तब जाकर लोगों की सांस में सांस आई।

घटना सेक्टर-26 के रामकृष्ण अनाथालय (Ramakrishna Orphanage) की है। जानकारी के मुताबिक, देर रात ढाई बजे आग लगने की सूचना पुलिस को मिली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें रामकृष्ण विवेकानंद मिशन ट्रस्ट के अनाथालय में आग लगने की सूचना मिली थी। हम दो गाड़ियों के साथ तुरंत पहुंचे। तब तक वहां फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी पहुंच चुकी थीं। आग जी+1 बिल्डिंग के निचले तल के स्टोर में लगी थी। अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम ने यहां पहुंचकर आग की स्थिति की जानकारी ली। हमें बताया गया कि बिल्डिंग में 19 लोग हैं। पुलिस के कुछ जवान बिल्डिंग के अंदर गए ताकि वहां फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, खिलाड़ियों की कार का हुआ एक्सीडेंट

फायर ब्रिगेड के कर्मचारी भी अपने काम में जुट गए। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में काफी देर लगी। उधर, पुलिस के जवानों ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पुलिस की मानें तो बिल्डिंग के अंदर फंसे 16 बच्चे चार साल से 12 साल उम्र के थे। सभी बच्चे सुरक्षित बाहर निकाले गए। इनके अलावा तीन केयरटेकर को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया।

आगजनी कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है आखिर बिल्डिंग में इतनी भीषण आग कैसे लगी।

Exit mobile version