Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आकाश चोपड़ा ने डब्ल्यूटीसी 2 के फाइनल की मेजबानी के बारे में दिया सुझाव

Aakash Chopra

Aakash Chopra

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे एडिशन का ऐलान कर दिया है। इस बार प्वॉइंट स्ट्रक्चर को लेकर आईसीसी ने कुछ फेरबदल किए हैं। भारत और इंग्लैड के बीच 4 अगस्त से खेली जानी वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से डब्ल्यूटीसी का दूसरा एडिशन शुरू हो जाएगा। हालांकि 2023 में खेले जाने वाले फाइनल के लिए जगह का चयन अभी नहीं हुआ है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने डब्ल्यूटीसी 2 के फाइनल की मेजबानी के बारे में सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि अगर एक फाइनल होता है तो प्वॉइंट टेबल में टॉप में रहने वाली टीम को फाइनल में मेजबानी का अधिकार मिलना चाहिए।

अपने यू ट्यूब चैनल में आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘एक दो सुझाव हैं। आप और कुछ नहीं बदल पाएंगे, क्योंकि आप पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि केवल छह सीरीज होंगी और होम एंड अवे का वेटेज समान होगा, लेकिन मेरे पास फाइनल के लिए एक सुझाव है। डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम को फाइनल की मेजबानी करनी चाहिए।’ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले एडिशन में फाइनल की मेजबानी इंग्लैंड को मिली थी। लेकिन न्यूजीलैंड और भारत के लिए ये न्यूट्रल वेन्यू हो गया था, क्योंकि दोनों ने फाइनल में प्रवेश किया था।

धोनी के नक्शेकदम पर चली शैफाली, हूबहू धोनी की नकल की

उन्होंने आगे कहा कि यदि आपके पास तीन मुकाबले हैं, यह बहुत अच्छा है, तो आप इसे कहीं भी आयोजित कर सकते हैं, लेकिन एक फाइनल के केस में टेबल टॉपर को मेजबानी मिलनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने सुझाव दिया कि यदि प्वॉइंट टेबल में टॉप आने वाली टीमें अपने देश में फाइनल मैच की मेजबानी कर रहे हैं तो टॉस को खत्म कर देना चाहिए। मेहमान टीम को पहलले बल्लेबाजी करने या फील्डिंग करने का अधिकार दिया जाना चाहिए। इससे टेस्ट मैच देखने के लिए भारी क्राउड आएगा, जिसके बारे में आप हमेशा चिंतित रहते हैं।

 

Exit mobile version