Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दुरुपयोग के खिलाफ अधिनियम: घरेलू हिंसा के खिलाफ फेमिना के साथ एक स्टैंड लें

दुरुपयोग के खिलाफ अधिनियम

दुरुपयोग के खिलाफ अधिनियम: घरेलू हिंसा के खिलाफ फेमिना के साथ एक स्टैंड लें

भारत में बंद के बाद से घरेलू हिंसा के मामलों की संख्या दोगुनी हो गई है। जहां कुछ परिवार एक छत के नीचे एक साथ अपने समय का आनंद ले रहे हैं, ऐसे कई मामले हैं, जो महिलाओं को इस स्थिति के कारण दिन और दिन बाहर रहने के लिए मजबूर किया जाता है।

नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे के अनुसार, भारत में 86 प्रतिशत महिलाएँ घरेलू हिंसा का शिकार होती हैं, जिनमें से 77 प्रतिशत महिलाएं इससे बचती हैं। महामारी ने दुर्भाग्य से दुर्व्यवहार करने वालों को महिलाओं पर निर्भय होकर हिंसा करने का अवसर दिया है क्योंकि वैश्विक वायरस के प्रकोप के बीच उनकी मदद करना मुश्किल है। अब नहीं, यह एक स्थायी पड़ाव डालने का समय है, और यहाँ आप शारीरिक शोषण के शिकार व्यक्ति के साथ क्या कर सकते हैं।

फेमिना ने UN महिलाओं के साथ साझेदारी में पीड़ितों की मदद के लिए #ActAgainstAbuse अभियान शुरू किया है। इस अभियान का लक्ष्य जागरूकता पैदा करना और एक सुरक्षित स्थान प्रदान करना है जो लोगों को उनके देखने, सुनने या अनुभव करने पर दुरुपयोग की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यह उन सभी महिलाओं के लिए है जो असहाय महसूस करती हैं और इस स्थिति में क्या करना है, इससे अनजान हैं। इस अभियान के पीछे का विचार उन्हें आवश्यक जानकारी प्रदान करना है जो उन्हें इस कठिन प्रक्रिया में मदद करेगा। आइए हमारे देश की महिलाओं के लिए एक बेहतर और सुरक्षित स्थान बनाने के लिए एकजुट हों।

पीएम मोदी बोले- विपक्ष अप्रासंगिक हो गया है ,विरोध सिर्फ ‘विरोध’ के लिए है

इस खतरे को खत्म करने के लिए संदेश को फैलाने में मदद करने के लिए विचार को आगे बढ़ाते हुए, फेमिना ने प्रख्यात गीतकार और दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसून जोशी को एक कविता के लिए कलमबद्ध किया। बॉलीवुड के प्रमुख सितारों और दिग्गजों से इस अपील को लेते हुए, कविता में अभिनेता तापसी पन्नू, शबाना आज़मी, सोनाक्षी सिन्हा, राधिका आप्टे और अदिति राव हैदरी शामिल हैं जिन्होंने इस कारण से अपना समर्थन दिया है।

Exit mobile version