Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आफताब की बढ़ीं मुश्किलें, 14 दिन के लिए बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Aftab Poonawala

Aftab Poonawala

रोहिणी। दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Poonawalla ) को पुलिस ने वर्चुअल तरीके से आज शुक्रवार को साकेत कोर्ट में पेश किया। जहां अभियोजन पक्ष ने उसके खिलाफ सामने आए गवाह और सबूतों की पत्रावली पेश करते हुए उसकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की। अदालत ने अभियोजन पक्ष की दलील पर 14 दिन के लिए फिर से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले आफताब को फिजिकली पेश करने की तैयारी थी। इसलिए जेल प्राधिकरण ने उसकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए थे। बाद में उसे वर्चुअल तरीके से कोर्ट में पेश करने का निर्णय लिया गया है।

मामले की सुनवाई भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई।जेल प्राधिकरण के मुताबिक श्रद्धा हत्याकांड में आफताब की यह रुटीन पेशी थी। वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में था। हिरासत अवधि पूरी होने के बाद उसे शुक्रवार को पुन: अदालत में पेश किया गया। अब मामले की सुनवाई पूरी होने तक या बीच में उसे जमानत मिलने तक हर 14 दिन में उसे अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि आरोपी आफताब ने अपने लिव इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे। इन टुकड़ों को उसने अलग अलग स्थानों पर फेंक दिया था।

पुलिस को चुनौती दे रहा आफताब (Aftab Poonawalla )

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक श्रद्धा का हत्यारोपी आफताब पुलिस को खुली चुनौती दे रहा है। उसने गिरफ्तारी के बाद पहले ही दिन स्वीकार कर लिया था कि उसी ने श्रद्धा की हत्या किया है। उसने यह भी मान लिया था कि शव के 35 टुकड़े कर इधर उधर फेंक दिए हैं। इसी के साथ उसने पुलिस को चुनौती दी थी कि दम है तो ढूंढ कर दिखाओ। पुलिस ने उसकी चुनौती स्वीकार की और उसका पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट तक करा लिया। लेकिन अभी भी पुलिस शव के सभी टुकड़े तो दूर वारदात में इस्तेमाल हथियार तक नहीं ढूंढ पायी है।

हत्या की वारदात कबूल करने के बाद भी आफताब का आत्मविश्वास पुलिस को हैरान कर रहा है। उसकी चुनौती से पुलिस सकते में है। इस मामले में पहले ही पुलिस की काफी किरकिरी हो चुकी है। पूरी ताकत लगाने के बाद भी पुलिस अभी तक वारदात से संबंधित सारे सबूत ढूंढने में विफल रही है।

Exit mobile version