Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के बाद बीजेपी को गुजरात में मिलेगा असली सरप्राइज : अखिलेश

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश का रण फतह करने के लिए सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस कड़ी में आज (29 जनवरी) गाजियाबाद में समाजवादी पार्टी के मुखिया और RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अखिलेश यादव बीजेपी पर जमकर बरसे।

अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी ने यूपी के विकास का रास्ता रोक दिया है। इसलिए जनता ने बीजेपी के सफाया करने का मन बना लिया है। कोरोना के दौरान मजदूरों को जिस तरह से परेशानी हुई, उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है। मोदी सरकार में अन्नदाता परेशान रहे। ये चुनाव किसानों और मजदूरों का है। अखिलेश ने कहा कि यूपी चुनाव के बाद गुजरात में चुनाव होंगे और असली सरप्राइज वहीं से मिलेगा। बीजेपी गुजरात से हारने को तैयार है।

अखिलेश ने कहा कि जिस घर का दरवाजा वो (अमित शाह) बजाएं या डोर-टू-डोर कैंपेन में वो जाएं तो उन्हें लाल सिलेंडर जरूर दिखाएं कि जिस समय वे सरकार में आए थे उस समय सिलेंडर की कीमत क्या थी और आज क्या है? बीजेपी नकारात्मक राजनीति करती है।

वहीं, जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी के मतदाताओं के लिए जिन्ना कोई मुद्दा नहीं है। ऐसे मुद्दों से हमारा कोई लेना-देना नहीं। हम पढ़े-लिखे मतदाता हैं। नौकरी की बात करते हैं, झूठ मुक्त सरकार देंगे। आगे जयंत ने कहा कि यूपी चुनाव में फैसला मतदाताओं को करना है। एक तरफ वो सरकार है जो किसानों को दबाना चाहती है, जहां कोई सुनवाई नहीं होती, जहां कोई वादा पूरा नहीं होता और दूसरी तरफ RLD और सपा का प्रयास है। हमें मुकाबला झूठ और नफरत फैलाने वाले लोगों से करना है।

इससे पहले दोनों नेताओं ने शुक्रवार को भी मुजफ्फरनगर में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। अखिलेश ने यहां चौधरी चरण सिंह के किसानों को लेकर उज्जवल सपने की बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कहा कि हमारी सरकार आती है तो यूपी में कोई भी काला कानून लागू नहीं हो सकेगा। वहीं MSP पर सरकारी खरीद का इंतजाम होगा। गन्ने के भुगतान के लिए उन्हें इंतजार न करना पड़े इसके लिए फार्मर कॉरपस फंड और फॉर्म रिवाल्विंग फंड बनाएंगे। साथ ही गन्ने के भुगतान के लिए 15 दिन से ज्यादा का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

मेरी सुरक्षा नहीं रेकी की जा रही है : अब्दुल्लाह आजम

इसके अलावा सपा मुखिया ने कहा कि अगर हम सरकार में आते हैं तो 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे, सिंचाई के लिए बिजली माफ होगी। वहीं, जयंत चौधरी ने भी कह दिया कि उनका ये गठबंधन किसानों के हित वाला गठबंधन है। इस बार दो किसान के बेटे साथ आए हैं, ऐसे में बीजेपी का सफाया होना तय है।

सपा के साथ इन दलों का गठबंधन

यूपी में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के साथ मिलकर चुनावी मैदान में है। इस गठबंधन में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट),अपना दल (कमेरावादी), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, टीएमसी भी शामिल है।

Exit mobile version