Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जेल में बंद पूर्व सांसद अफजाल अंसारी की बिगड़ी तबीयत, इलाज में लगे 3 डॉक्टर

Afzal Ansari

Afzal Ansari

गाजीपुर। जिला जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद गाजीपुर अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) की तबीयत अचानक बिगड़ गई। सूचना मिलने पर आनन-फानन में जेल प्रशासन ने उनका प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद जिला प्रशासन के माध्यम से गाजीपुर मेडिकल कॉलेज से संपर्क साधा।

पूर्व सांसद की तबीयत खराब होने के सूचना पाने के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आया और तीन चिकित्सकों की टीम ने सांसद अफजाल अंसारी का इलाज शुरू किया। बताया जा रहा है कि फिलहाल अभी अफजाल अंसारी की तबीयत स्थिर है और वह स्वस्थ हैं।  इस मामले में महर्षि विश्वामित्र स्वायत्तशासी मेडिकल कॉलेज गाजीपुर के प्रिंसिपल डॉक्टर आनंद मिश्रा से जानकारी ली गई। डॉ. मिश्रा भी ने पूर्व सांसद अफजाल अंसारी की तबीयत थोड़ी खराब होने की पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को पूर्व सांसद  की तबीयत खराब होने की सूचना जेल प्रशासन से मिली थी। अंसारी को पहले से ही हाई ब्लड प्रेशर और शुगर की प्रॉब्लम है। जिसकी दवा वे लेते हैं। हालांकि, चेकअप के बाद उनको और भी दवाएं दी गई हैं। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

डॉक्टर आनंद मिश्रा के मुताबिक, 3 सदस्यीय चिकित्सकों का पैनल अफजाल अंसारी की जांच और इलाज के लिए लगाया गया है। फिलहाल कुछ आवश्यक दवाओं और परहेज के बाद मरीज बिल्कुल स्वस्थ हैं। गुरुवार शाम को चिकित्सकों की टीम उनका पुनः स्वास्थ्य परीक्षण करके आई, तो वे बिल्कुल स्वस्थ थे। आज भी चिकित्सकों की टीम उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है और रिपोर्ट्स के अनुसार अब वे ठीक हैं। डॉ. आनंद मिश्रा ने बताया कि उनके स्वास्थ्य के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे, वह उठाए जा रहे हैं।

मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, एंबुलेंस मामले में तय हुए आरोप

इलाज कर रहे चिकित्सकों और जानकारों का मानना है कि पूर्व सांसद फिलहाल स्वस्थ्य हैं। अत्यधिक गर्मी, उमस और ज्यादा सोचने की वजह से हाई ब्लड प्रेशर और शुगर के मरीजों को दिक्कत आती है। फिलहाल पूर्व सांसद (Afzal Ansari) को चिकित्सकों ने कुछ दवाओं के साथ खान-पान का परहेज बताया है। जानकारों की मानें तो अफजाल अंसारी को मॉर्निंग वॉक की आदत थी जो सुविधा शायद जेल में बंद सजायाफ्ता कैदियों को नहीं मिलती।

आपको बता दें कि अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) को गैंगस्टर मामले में 4 साल की सजा सुनाई गई है। जन प्रतिनिधित्व कानून के तहत 2 साल से ज्यादा सजायाफ्ता होने पर लोकसभा सदस्यता भी समाप्त कर दी गई है। इसके बाद अफजाल अंसारी गाजीपुर की जिला जेल में अपनी सजा काट रहे हैं और उनकी विचारण याचिका उच्च न्यायालय इलाहाबाद में लंबित है। आगामी 4 जुलाई को सुनवाई होनी है।

Exit mobile version