Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, स्लीपर बस पलटने से 13 यात्री घायल

bus overturned

bus overturned

शनिवार देर रात्रि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही यात्रियों से भरी स्लीपर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 13 यात्री घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में करीब 75 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। हादसा बस का एक्सल टूटने की वजह से होना बताया गया है।

शनिवार को फर्रुखाबाद से एक स्लीपर बस यात्रियों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई थी। आगरा—लखनऊ एक्सप्रेस वे से गुजरते समय अचानक बस का एक्सल टूट गया और बस अनियंत्रित हो गई। तेज रफ्तार बस डिवाइडर को पार करते हुए दूसरी तरफ गहरी खाई में गिर गई। बस पलटते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। कई यात्री बस के अंदर ही फंस गए थे।

पुल से टकराकर पलटी कार में लगी आग, चार लोगों की मौत

मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद यात्रियों को बाहर निकाला और बस को क्रेन मंगाकर सीधा कराया। घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा में भर्ती कराया। जहां मामूली चोटिल यात्रियों को प्राथमिक उपचार देकर भेज दिया गया जबकि गंभीर घायलों का इलाज चल रहा है। हादसे में एटा निवासी महेंद्र कुमार, कन्नौज के जरेरा निवासी रमाकांत, अंकित, माधुरी, रहीम, अनीता, गुलावश्री, संतोष, जयपुर निवासी श्याम, तस्लीम, ओमप्रकाश, सुनील पाल, राजस्थान के महुआ निवासी शरीफ आदि घायल हुए हैं।

श्री तिवारी ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता के क्रम में हमने अवगत कराया है कि इस कालावधि में दिवंगत हुए बहुत से अन्य साथियों के आवश्यक विवरण, यथा मृत्यु प्रमाणपत्र अभी आने शेष हैं। शीघ्र ही सभी परिवारों से विवरण संकलित करके अगले सप्ताह तक शासन को उपलब्ध करा देंगे।

बंद स्कूल के कैंपस में मिले 200 से अधिक बच्चों के शव, मचा हड़कंप

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार को कोरोना से अनाथ हुए बच्चों की देखभाल का जिम्मा भी योगी सरकार ने उठाया है। सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू करने की घोषणा की। बच्चों के अभिभावक को प्रतिमाह चार हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं, युवतियों के विवाह के लिए 01 लाख 01 हजार की राशि प्रदान की जाएगी। इसके अलावा भी अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।

Exit mobile version