Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के लिए अखंड पाठ शुरू, शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Operation Blue Star

Operation Blue Star

आप्रेशन ब्लू स्टार की बरसी को ध्यान में रखते हुए आज श्री दरबार साहिब के आस पास सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिये गये हैं। बरसी पर सुबह ही श्री अखंड पाठ साहिब के पाठ आरंभ कर दिये गये, जिसके भोग 6 जून को डाले जाने हैं।

बरसी के दौरान अपनी जान गंवा चुके लोगों को श्रद्वाजलि दी जायेगी और इस अवसर पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिख कौम के नाम अपना संदेश भी देंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि गरमख्याली सिख नेता भी समानंतर बरसी कार्यक्रम कर सकते हैं। गौरतलब है कि गरमख्याली सिख नेताओं ने समानांतर ही अपने जत्थेदार नियुक्त कर रखे हैं। किसी प्रकार की अनहोनी घटना न हो, इसके लिए सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ाये गये हैं। एक दिन पूर्व ही पुलिस ने नगर में फ्लैग मार्च किया था।

मॉरिशस के पूर्व प्रधानमंत्री का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि आप्रेशन ब्लू स्टार में सैनिक कारवाई में गोलियों से छलनी हुए श्री गुरू ग्रंथ साहिब के सरूपों को शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने लोगों के दर्शनों के लिए रखा है और 5 जून तक लोग उन सरूपों को देख सकेंगे। इसके लिए अकाल तख्त साहिब के नजदीक परिसर में दो बड़ी एल ई डी स्क्रीन भी लगाई गई है। ये सरूप 37 वर्ष उपरांत सिख संगतों के लिए रखे गये हैं।

Exit mobile version