Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस कल्‍याण योजनाओं का झूठा वादा कर फंस गए अखिलेश : सुरेश खन्‍ना

suresh khanna

suresh khanna

लखनऊ। अखिलेश यादव पुलिस कल्‍याण की जिन योजनाओं का वादा जनता के बीच कर रहे हैं, उन्‍हें योगी सरकार काफी पहले ही पूरा कर चुकी है। चुनाव में उतरने से पहले अखिलेश यादव ने बेसिक जानकारी भी नहीं दुरुस्‍त की है। यह बातें रविवार को कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्‍ना (Suresh Khanna) ने कही। योगी सरकार ने पुलिस कल्‍याण की जो योजनायें पहले ही लागू की हैं अखिलेश यादव जनता से उन्‍हीं योजनाओं को लागू करने का वादा कर रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्‍ना ने दस्‍तावेजों के आधार पर खोली सपा प्रमुख की पोल

कैबिनेट मंत्री (Suresh Khanna) ने दस्‍तावेजों के आधार पर रविवार को अलिखेश के झूठे वादों की पोल खोली। दरअसल सपा प्रमुख ने रविवार को ट्वीट कर सपा, रालोद गठबंधन की सरकार बनने पर पुलिस कर्मियों को मोटरसाइकिल व मोबाइल रीचार्ज भत्‍ते समेत वर्दी,पौष्टिक आहार भत्‍ता बढ़ाने, मकान किराया भत्‍ते की समीक्षा और प्रमोशन जैसे वादे किए। जबकि इन चीजों को योगी सरकार पहले ही कर चुकी है। योगी सरकार ने 29 दिसंबर को पुलिस कर्मियों के पौष्टिक आहार भत्‍ते में 25 फीसदी बढ़ोत्‍तरी की है।

अखिलेश इत्र के मित्रों से पैसे के लेन देन के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करें : सुरेश खन्ना

1 जनवरी से पुलिस कर्मियों को वर्दी भत्‍ते में बढ़ोत्‍तरी का लाभ मिल रहा है। इसके तहत निरीक्षक,मुख्‍य आरक्षी व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को भत्‍ते का लाभ मिल रहा है। वर्दी भत्‍ते के अतिरिक्‍त धुलाई भत्‍ता भी दिया जा रहा है। 7वें वेतन आयोग के मुताबिक अराजपत्रित अधिकारियों को मकान किराया भत्‍ता दिया जा रहा है जबकि बैरेक में रहने वाले कर्मियों को फैमिली एमोडेशन एलाउंस जनपद श्रेणीवार प्रतिमाह दिया जा रहा है।

फील्‍ड में तैनात उपनिरीक्षकों को 700 रुपये मोटरसाइकिल भत्ता और आरक्षी के पद पर 200 रुपये प्रतिमाह साइकिल भत्‍ता दिया जा रहा है। शासनादेश संख्‍या 29-12-2021 के द्वारा नागरिक पुलिस,पीएसी के मुख्‍य आरक्षी व आरक्षी को 2000 प्रतिवर्ष शासन द्वारा स्‍वीकृत किया गया है। जो जनवरी और जुलाई में दिया जा रहा है।

कोरे झूठे वादे कर जनता का अपमान कर रहे हैं अखिलेश यादव – खन्‍ना

खन्‍ना (Suresh Khanna) ने कहा कि चुनाव प्रचार में झूठ पर झूठ बोल रहे अखिलेश पहले से लागू योजनाओं को भी लागू करने का वादा कर रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता का मखौल उड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। यह उत्‍तर प्रदेश की जनता का अपमान है। उन्‍हें अपने झूठ के लिए यूपी के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

Exit mobile version