Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश यादव होंगे सदन में प्रतिपक्ष नेता, शिवपाल ने कह दी ये बात

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (SP) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी के विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष और करहल से विधायक अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सर्व सम्मति से विधायक दल का नेता चुना है।

वरिष्ठ सपा विधायक अवधेश प्रसाद ने विधायक दल नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा और वरिष्ठ विधायक आलम बदी ने उसका समर्थन किया। अब सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव सदन में नेता प्रतिपक्ष होंगे।

सपा के नेताओं ने अखिलेश यादव का स्वागत अभिनंदन किया। विधायक दल के नेता का प्रस्ताव अवधेश प्रसाद ने रखा, जिसका अनुमोदन आलम बदी ने किया। विधान मंडल दल का प्रस्ताव लालजी वर्मा ने किया जिसका अनुमोदन राजेन्द्र चौधरी ने किया।

फिर पराए हुए ‘चाचा’, सपा विधायक दल की बैठक में शिवपाल को नहीं मिला न्योता

सपा विधानमंडल दल की बैठक में शिवपाल सिंह यादव को नहीं बुलाया गया जिससे वह नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि मैं पिछले दो दिनों से अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर इस बैठक के लिए लखनऊ में था पर मुझे इसकी सूचना तक नहीं दी। मैं सपा का विधायक हूं। अब मैं इटावा जाऊंगा। मैं आगे क्या करने वाला हूं इसकी सूचना जल्द ही दे दी जाएगी।

वहीं शिवपाल यादव को न बुलाए जाने पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज सपा के विधायकों को बुलाया गया है। सहयोगी दलों को 28 मार्च को बुलाया जाएगा जिसमें शिवपाल सिंह यादव, पल्लवी पटेल और ओमप्रकाश राजभर सभी शामिल होंगे।

Exit mobile version