Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डेब्यू सीरीज में 27 शिकार के साथ अक्षर पटेल ने 42 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

अक्षर पटेल axar patel

अक्षर पटेल

अहमदाबाद। अपनी फिरकी से अंग्रेजों को नचाने वाले टीम इंडिया के युवा स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी की है। पटेल की जितनी तारीफ की जाए उनकी कम है। चौथे टेस्ट में अक्षर ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर नौ विकेट चटकाए है। इसके साथ ही अपने डेब्यू सीरीज में इस युवा गेंदबाज ने कुल 27 विकेट हासिल किए। 27 शिकार के साथ अक्षर पटेल ने 42 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

चौथे व आखिरी टेस्ट में अक्षर ने पहली पारी में अक्षर ने 68 रन देकर चार विकेट जबकि दूसरी पारी में एक बार फिर उन्होंने पांच विकेट लेने का कमाल किया। दूसरी पारी में इस युवा गेंदबाज ने 48 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इस सीरीज में इस युवा गेंदबाज ने कुल 27 विकेट हासिल किए।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 57 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

डेब्यू सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में इस युवा गेंदबाज ने 42 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे पहले 1979-80 के समय में दिलीप जोशी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कमाल किया था। इन दोनों के अलावा शिवलाल यादव ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने का कमाल किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1979-80 में 24 विकेट चटकाए थे।

अक्षर पटेल ने 13 फरवरी 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डेब्यू किया था। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए डेब्यू मैच को पटेल ने यादगार बनाया। अपने डेब्यू मैच में ही इस युवा गेंदबाज ने सात विकेट हासिल किए थे। इसमें उन्होंने दूसरी पारी में पांच विकेट हॉल लेने का कमाल भी किया था।

Exit mobile version