Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

14 सितंबर से शुरू हो रहे मानसून सत्र में सभी सांसदों को 72 घंटे पहले करना होगा कोरोना टेस्ट

24 सांसद कोरोना पॉजिटिव Parliament Monsoon session

24 सांसद कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि वह सभी सांसदों से मानसून सत्र शुरू होने के कम से कम 72 घंटे पहले अपना कोरोना टेस्ट कराकर ही संसद में आने को कहेंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय, आइसीएमआर, एम्स, डीआरडीओ और दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ वैश्विक महामारी कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए संसद सत्र शुरू करने से पहले की तैयारियों पर लंबी बैठक की। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान बिना छुए सुरक्षा जांच की व्यवस्था की जा रही है।

100 करोड़ की ठगी : 70 साल की महिला गिरफ्तार, पुलिस को मिले कई अहम दस्तावेज

बिड़ला ने स्पष्ट किया कि सांसदों के अलावा जितने भी लोग संसद परिसर में प्रवेश करेंगे, उन सभी का सत्र शुरू होने से पहले कोरोना का टेस्ट कराया जाएगा। इसमें मंत्रालयों के अधिकारियों से लेकर मीडिया के लोग, लोकसभा और राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी सभी शामिल हैं। जरूरत पड़ी तो सत्र चलने के दौरान भी कोरोना संक्रमण की रैंडम टेस्टिंग भी कराई जाएगी।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर अपील की है कि वह मानसून सत्र के दौरान सांसदों के सदन में सवाल पूछने के अधिकार में कटौती न करें और इस दौरान उन्हें मुद्दे उठाने की भी पूरी आजादी रहे।

व्यापार से जुड़ी गुप्त जानकारी चुराने के आरोप में चीनी शोधकर्ता हुआ गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि संभवत: ऐसा प्रस्ताव आया है कि इस सत्र में समय की कमी के चलते इस दौरान प्रश्नकाल और शून्यकाल में कटौती की जा सकती है। ताकि इस अवधि में केवल राष्ट्रीय और जनता के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों को ही उठाया जा सके।

Exit mobile version