Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रैन बसेरों में सभी ज़रूरी सुविधाओं की पुख्ता व्यवस्था की जाये : सीएम योगी

सीएम योगी CM Yogi

सीएम योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि हर जिले में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई खुले में न सोये। अगर कोई ऐसा दिखे तो उसे रैन बसेरे तक पहुंचाया जाये। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में सभी ज़रूरी सुविधाओं के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने रैन बसेरों को चलाने में कोविड से बचाव के लिए सभी प्रबंध करने के निर्देश भी दिये।

इस अमेरिकी सीरियल किलर के बारे में पढ़कर रह जाएंगे दंग

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर जिले में रैन बसेरों की व्यवस्था करायी गयी है।

अखिलेश यादव बोले-किसानों का आंदोलन जायज, मोदी सरकार उनके हित में ले फैसला

योगी ने कहा कि सभी विभाग अपने बजट का सदुपयोग करें। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित समीक्षा की जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्रों में लागू की जा रहीं पेयजल योजनाओं को समय से पूरा करने के लिए इनकी गहन माॅनिटरिंग की जाये। उन्होंने कहा कि पेयजल की बड़ी योजनायें चलाने के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कह कि कामगारों और श्रमिकों की सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा और उनके सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग’ गठित किया है। उन्होंने कहा कि यह आयोग पूरी तरह सक्रिय रहते हुए कामगारों और श्रमिकों के लिए ज़्यादा से ज़्यादा सेवायोजन एवं रोजगार के अवसर सृजित कराये।

 

Exit mobile version