Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अटल भूजल योजना के तहत सभी कार्य युद्धस्तर पर पूरा किया जाए : योगी

सीएम योगी

सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वर्षा का जल संचयन करके खारे पानी की समस्या को समाप्त किया जा सकता है।

शनिवार को श्री योगी के समक्ष यहां उनके सरकारी आवास पर ‘जल जीवन मिशन: हर घर जल’ व ‘अटल भूजल योजना’ के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अटल भूजल योजना के तहत सभी कार्याें को तेजी से पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि वर्षा का जल संचयन करके खारे पानी की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। इसलिए लोगों को जल संचयन के महत्व को बताना भी आवश्यक है।

IPL 2020 CSK vs MI : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित और डी कॉक ओपनिंग करने उतरे

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन के अतहत सभी योजनाएं समय से और मानक के अनुसार पूरी की जाएं। जो पेयजल योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं, उनमें त्वरित गति से कनेक्शन देने की कार्यवाही भी की जाए, जिससे लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत बुन्देलखण्ड की सम्पूर्ण आबादी, विन्ध्य क्षेत्र की सम्पूर्ण आबादी, आर्सेनिक/फ्लोराइड तथा जे ई/एईएस से प्रभावित आबादी, 08 आकांक्षात्मक जिलो तथा शेष प्रदेश में वर्ष 2022 तक हर हाल में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कर ली जाए।

सुरेश रैना जम्मू और कश्मीर में तैयार करेंगे अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेटर

उन्होंने लक्षित क्षेत्रों में तेजी से कार्यवाही के निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक 15 दिन पर कार्य की प्रगति की अद्यतन स्थिति से उन्हें अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण और दुरूह क्षेत्रों में कठिनाइयों के साथ रहने वाले नागरिकों की समस्याओं के प्रति अत्यंत संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ पेयजल हर नागरिक का अधिकार है। राज्य सरकार, केन्द्र सरकार के सहयोग से हर घर स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कटिबद्ध है।

अखिलेश बोले- खेती अमीरों के हाथों गिरवी रख, किसानों को बर्बाद करना चाहती है भाजपा

इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव नमामि गंगे, ग्रामीण जल संसाधन श्री अनुराग श्रीवास्तव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Exit mobile version