Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्‍तराखंड दौरे पर अमित शाह, आपदा से नुकसान की करेंगे समीक्षा

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश से बिगड़े हालात के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज देहरादून जाएंगे। गृह मंत्री उच्चाधिकारियों और राहत टीम में शामिल लोगों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। साथ ही, कल उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी और एनडीआरएफ के अधिकारी भी मौजूद होंगे।

बता दें कि, उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने से मंगलवार को 42 और लोगों की मौत हो गयी और कई मकान ढह गए हैं। कई लोग अब भी मलबे में फंसे हुए हैं। इसके साथ ही बारिश से हुई घटनाओं में अब तक मरने वालों की संख्या 47 हो गई है।

देश में 24 घंटों में कोरोना के 14,623 केस दर्ज, 197 की मौत

वहीं, अधिकारियों ने बताया कि, खराब मौसम के बीच कई घंटे के संघर्ष के बाद मंगलवार की शाम नैनीताल से संपर्क बहाल कर दिया गया। कुमाऊं क्षेत्र में 42 और लोगों की मौत के साथ ही आपदा के कारण मरने वालों की संख्या 47 हो गई है क्योंकि पांच लोगों की मौत सोमवार को हुई थी। बारिश से काली, गोरी, सरयू, गोमती, शारदा, कोसी और गौला नदियां उफान पर हैं। कुमाऊं में 6 हाईवे समेत 92 स्‍टेट हाईवे बंद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

दरअसल, पीएम मोदी ने भी फोन पर धामी से बात की और स्थिति का जायजा लिया तथा हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ कुमाऊं क्षेत्र में वर्षा प्रभावित इलाकों का दौरा करने गए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि, नैनीताल के काठगोदाम और लालकुआं तथा ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर में सड़कों, पुलों और रेल पटरियों को नुकसान पहुंचा हैं। क्षतिग्रस्त पटरियों को ठीक करने में कम से कम चार-पांच दिन लगेंगे।

Exit mobile version