Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ पहुंचे अमित शाह, योगी ने किया स्वागत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद 37 वर्ष बाद प्रदेश में किसी एक दल की सरकार की लगातार दूसरी बार ताजपोशी होगी। गुरुवार दोपहर गृह मंत्री अम‍ित शाह (Amit Shah) के साथ सह पर्यवेक्षक रघुवर दास लखनऊ पहुंचे हैं।

भाजपा कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक के बाद अमित शाह (Amit Shah) के साथ रघुवर दास लोक भवन पहुंचे। इनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi) भी भाजपा कार्यालय में हैं, जहां पर विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह, भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ डा. दिनेश शर्मा बैठक कर रहे हैं। इसी बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों के नाम भी तय होंगे।

लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ को भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुना जाएगा। वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना विधानमंडल दल के समक्ष उनके नाम का प्रस्ताव लाएंगे। सुरेश खन्ना और चार अन्य मंत्रियों को यह जिम्मेदारी दी गई है।

योगी 2.0 की टीम में इन नेताओं का कट सकता है पत्ता, ये हो सकते हैं विधानसभा अध्यक्ष

विधायक दल की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा। उनके नाम के प्रस्तावक की प्रक्रिया में 15 वरिष्ठ विधायक शामिल होंगे। उनके नाम का प्रस्ताव आने के बाद सर्वसम्मति से चयन होगा। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के नेता चुने जाने की प्रक्रिया होगी। इस प्रक्रिया के बाद गृहमंत्री अमित शाह का संक्षिप्त भाषण भी होगा। प्रस्ताव और दस्तखत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करने के साथ राज्यपाल को नेता बनाए जाने का पत्र सौंपेंगे।

Exit mobile version