Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी 2.0 की टीम में इन नेताओं का कट सकता है पत्ता, ये हो सकते हैं विधानसभा अध्यक्ष

cm yogi

cm yogi

लखनऊ। आज गुरुवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi) रात तक राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

योगी सरकार-2 (Yogi 2.0) का शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में शुक्रवार को राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे होगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश की नई सरकार की रूपरेखा तैयार कर ली है। मंत्रियों की सूची पर केंद्रीय नेतृत्व की मुख्यमंत्री योगी के साथ देर रात चर्चा हुई।

योगी की दूसरी ‘ताजपोशी’ पर जलेंगे दीप-बजेंगे ढोल नगाड़े, फूटेंगे पटाखे

योगी (Yogi 2.0) की नई टीम में आधे से अधिक नए चेहरे होंगे। पुरानी टीम के तीन कद्दावर चेहरों को टीम में मौका नहीं मिलेगा। पार्टी सूत्रों का कहना है, डिप्टी सीएम के पद बढ़ने के आसार कम हैं।

पुराने डिप्टी सीएम में से एक का दायित्व बरकरार रखने और एक नया चेहरा लाए जाने की चर्चा है। सरकार में बेहतर प्रदर्शन न करने के साथ विवादों में बने रहने का नुकसान तीन कैबिनेट मंत्रियों को उठाना पड़ सकता है।

शपथ से पहले अचानक दिल्ली पहुंचे योगी, ये है बड़ी वजह

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में बृहस्पतिवार शाम को कोर कमेटी की बैठक होगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों के साथ नए मंत्रियों को विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा हो सकती है।

भाजपा विधायक दल की बैठक में अपना दल (एस) के 12 और निषाद पार्टी के 6 विधायक भी शामिल होंगे। अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल व निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी उपस्थित रह सकते हैं।

योगी 2.0 के शपथ ग्रहण पर मंदिर में दो घंटे तक बजेंगे घंटे, होंगी आरतियां

18वीं विधानसभा के अध्यक्ष के लिए भाजपा के कद्दावर नेता सूर्य प्रताप शाही, पूर्व संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का नाम चर्चा में है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि बेबी रानी राज्यपाल रह चुकी हैं ऐसे में उन्हें मंत्री बनाने की जगह विधानसभा अध्यक्ष का संवैधानिक पद ही देना उचित होगा।

Exit mobile version