Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमरुल्लाह सालेह के भाई से तालिबान ने की दरिंदगी, बेरहमी से किया कत्ल

rullah saleh

rullah saleh

तालिबान के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई की तालिबान ने हत्या कर दी है। रोहुल्लाह सलेह को तालिबान ने पहले टॉर्चर किया और उसके बाद बेरहमी से मार गिराया। ये घटना पंजशीर की बताई जा रही है जहां पर अभी भी तालिबान का संघर्ष जारी है।

जानकारी मिली है कि गुरुवार रात को तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच हिंसक झड़प हुई थी। उस घटना में ही अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को मार गिराया गया। ऐसी खबर है कि तालिबान के लड़ाकों ने रोहुल्लाह सलेह को काफी टॉर्चर किया था। अभी तक इस खबर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। खुद अमरुल्लाह सालेह की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिल रही है।

महिला को चुभाया वीर्य भरी सिरिंज, हुई इतने साल की सजा

पंजशीर वहीं इलाका है जहां पर अभी तालिबान का राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा और नॉर्दन अलायंस संग तगड़ा संघर्ष चल रहा है। 15 अगस्त को काबुल पर तो तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया, लेकिन पंजशीर के लड़ाकों ने अपनी आजादी की जांग जारी रखी है.

अमरुल्लाह सालेह का NRF और पंजशीर के लड़ाकों को खुला समर्थन दिया गया है। उनकी तरफ से कई मौकों पर तालिबान को खुली चेतावनी दी गई है। उन्होंने पूरी दुनिया से भी तालिबानी सरकार को मान्यता ना देने की अपील की है।

एलियंस के साथ आ सकते हैं खतरनाक वायरस, अध्ययन जारी!

उस बीच अब अमरुल्लाह के भाई की हत्या हो जाना एक बड़ी घटना है जिसके आने वाले दिनों में गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। तालिबान ने इससे पहले भी कई ऐसी हत्याओं को अंजाम दिया है। पत्रकार दानिश सिद्दीकी को भी तालिबान ने ही बड़ी बेरहमी से मार गिराया था। उसका गुनाह सिर्फ इतना रहा था कि वो जमीन पर जा अफगानिस्तान की स्थिति को कवर कर रहा था। अब अमरुल्लाह के भाई संग भी तालिबान ने दरिंदगी की है। पहले टॉर्चर किया और उसके बाद जान से मार दिया गया।

Exit mobile version