Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेना भर्ती एग्जाम का पेपर लीक मामले में एक और आर्मी मेजर 15 मार्च तक पुलिस रिमांड में

army recruitment

army recruitment

सेना की भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में दिल्ली में गिरफ्तार किये गये एक मेजर को बुधवार को पुणे की एक अदालत ने 15 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपी मेजर वसंत विजय किलारी (45) को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एस आर नवंदार के समक्ष पेश किया गया था।

सरकारी अभियोजक प्रेमकुमार अग्रवाल ने किलारी की पुलिस हिरासत की मांग करते हुए अदालत से कहा कि किलारी इस मामले में तमिलनाडु से रविवार को गिरफ्तार मेजर रैंक के एक अन्य अधिकारी थिरू मुरुगन थांगवेलु के सहपाठी हैं।

अग्रवाल ने अदालत से कहा, ”रिकॉर्ड अधिकारी के रूप में पदस्थ मेजर रैंक के अधिकारी किलारी ने कागज थांगवेलु को दिए थे और उन्होंने इन्हें मामले के सात आरोपियों में से एक भारत अदाकमोल को दिया।”

आज से दिल्ली विश्वविद्यालय बंद, वेतन मुद्दे पर शिक्षक संघ ने कि हड़ताल

अग्रवाल ने कहा कि पुलिस को किलारी से यह पूछताछ करनी है कि उन्हें प्रश्नपत्र कहां से मिला। अभियोजन पक्ष ने अदालत को यह भी बताया कि पुलिस को आरोपियों के बीच वित्तीय संबंधों की भी जांच करनी है। हालांकि किलारी की ओर से पेश बचाव पक्ष के वकील ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल को पुलिस हिरासत में भेजने की जरूरत नहीं है क्योंकि पुलिस को उनका फोन मिल चुका है और वह मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों से डेटा प्राप्त कर सकती है।

दलीलें सुनने के बाद अदालत ने किलारी को 15 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। इस मामले में दो मेजर समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रश्न पत्र लीक होने के कारण 28 फरवरी को निर्धारित सेना भर्ती परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी।

Exit mobile version