Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जिला राजौरी के नौशहर सेक्टर में पाक गोलाबारी में सेना का हवलदार शहीद

ceasefire violation rajouri

ceasefire violation rajouri

राजौरी। श्रीनगर में खून-खराबा करने के इरादे से पाकिस्तान से घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर घाटी जा रहे चार आतंकवादियों के बन टोल प्लाजा में मारे जाने के बाद पाकिस्तान एक बार फिर बौखला गया है। हर बार अपने नापाक इरादों में विफल होने वाली पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर आतंकवादियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर गोलाबारी का सहारा लिया। परंतु सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने अपनी शहादत देकर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

जिला राजौरी के नौशहरा सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में एक भारतीय जवान शहीद जबकि एक अन्य घायल हो गया है। शहीद की पहचान हवलदार पाटिल संग्राम शेखर निवासी कोहलापुर महाराष्ट्र के तौर पर हुई है। वहीं घायल दूसरा जवान नायक रैंक का है। घायल जवान को राजौरी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

KTM 250 Adventure भारत में लॉन्च, 2.48 लाख रुपये है कीमत

सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोलाबारी का यह सिलसिला आज तड़के शुरू हुआ। पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार शेल दागे। गोलाबारी की चपेट में आने से दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने हवलदार शेखर को शहीद घोषित कर दिया। वहीं भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस गाेलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया गया है। पांच से छह पाकिस्तान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। सेना ने सीमा से सटे इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है। सेना का कहना है कि पाक की यह गोलाबारी आतंकवादियों की घुसपैठ के इरादे से की गई है। गांववालों को सतर्क कर दिया गया है। किसी भी संदिग्ध के देखे जाने पर तुरंत सेना या फिर पुलिस को सूचित करने को कहा गया है। फिलहाल दोनों ओर से रूक-रूककर गोलाबारी जारी है।

Exit mobile version