Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक का मैनेजर गिरफ्तार, जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप

punishment

punishment

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने पुराने मामलो में वांछित इनामी अपराधियों के खिलाफ चलाये गए अपने अभियान के दौरान आर्यवर्त ग्रामीण बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार किया है।

बैंक के मैनेजर पर 34 लाख रुपए से अधिक की रकम लोगो के खातों से निकालने का आरोप था। इस मामले में बैंक प्रबंधन की तरफ से आरोपी बैंक मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दो वर्ष पूर्व दर्ज कराया गया था।

बैंक मित्र की हत्या का खुलासा, मास्टरमाइंड दोस्त समेत दो गिरफ्तार

मुकदमा दर्ज़ होने के बाद से बिहार के कैमूर जिले का रहने वाला आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी बैंक मैनेजर की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था।

पुलिस सूत्रों ने आज यहाँ कहा कि आरोपी का नाम मनोज कुमार प्रभाकर है जो बिहार के कैमूर जिले का थाना सोहनन के मदनपुरा गांव का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक़ आरोपी पिहानी कोतवाली इलाके के मझिया में आर्यावर्त ग्रामीण बैंक की शाखा का मैनेजर था।

उत्तर प्रदेश बना देश का पहला सबसे अधिक कोरोना की जांच करने वाला राज्य

प्रभाकर ने बैंक को चौतीस लाख ग्यारह हजार दो सौ पचहत्तर रुपए की आर्थिक क्षति पहुँचाकर अपनो को लाभ पहुंचाने के लिये बैंक के साथ धोखाधड़ी एवं जालसाजी की थी। दो वर्ष पूर्व बैंक प्रबंधन द्धारा अभियोग पंजीकृत कराया गया था। बैंक मैनेजर की फरारी को देखते हुए इस पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित था। उसके आज हरदोई आने की सूचना मिली। पुलिस ने जाल बिछाकर फरार चल रहे 25 हजार के इनामी पूर्व बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version