Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी 2.0 मंत्रिमंडल में शामिल हुए अनुप्रिया पटेल के पति आशीष, जानें सियासी सफर

बांदा। बुंदेलखंड के जनपद चित्रकूट के आशीष पटेल (Ashish Patel) अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष और एमएलसी हैं। जिन्हें प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने से लोगों में खुशी की लहर छा गई है। आशीष पटेल ने मंत्री बन कर बुंदेलखंड और धर्म नगरी चित्रकूट को गौरवान्वित किया है।

एमएलसी आशीष पटेल चित्रकूट जनपद के मऊ तहसील अंतर्गत हनुमानगंज गांव से एक जमीदार घराने में जन्म हुआ उन दिनों दस्यु ददुआ का आतंक जोरो पर था किन्तु इनके बाबा चौधरी लोकनाथ सिंह की हनक के आगे ददुआ भी गांव घुसने में डरता था। डकैतों की धमाचौकड़ी के चलते 2 भाई, 2 बहनों में सबसे छोटे आशीष पटेल को इलाहाबाद भेज दिया गया आशीष पटेल ने जीआईसी से इंटर तक की पढ़ाई किया उसके बाद भोपाल के इंजीनियरिंग कालेज से बीटेक किया।

1995 /2000 के बीच सादी हुई उस समय अनुप्रिया पटेल किसी कम्पनी में चेयरमैन थी। अनुप्रिया पटेल के पिता डाक्टर सोनेलाल पटेल के निधन होने के बाद अनुप्रिया ने जिम्मेदारी सभाली और अपने पिता कि जगह से विधायक बनी उसके बाद अपनी पार्टी को आगे बढ़ाया और पति आशीष पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया व आशीष एमएलसी बनेपूत्र न होने के चलते आशीष पटेल,अनुप्रिया अपनी देवरानी पुष्पलता सिंह के पुत्र मयंक सिंह व पुत्री श्रेया सिंह को गोद लिया है।

योगी कैबिनेट में शामिल हुए जयवीर सिंह

आशीष पटेल की भाभी पुष्पलता सिंह 2000 से 2005 तक भाजपा से जिला पंचायत सदस्य रहीं उनके पति अरुण कुमार सिंह नोएडा में एक क्लास के ठेकेदार भी है। वर्तमान में पुष्पलता सिंह ग्राम प्रधान के साथ साथ प्रधान संघ अध्यक्ष भी है इनके एक पुत्री व एक पुत्र है जो आशीष पटेल व अनुप्रिया पटेल के साथ रहते हैं।

परिचय

आशीष सिंह पटेल, उम्र 42 वर्ष

ग्राम – हनुमानगंज (लोरी) जनपद चित्रकूट

पिता – स्व 0 मणिशंकर सिंह

माता – स्व0 कृष्णावती सिंह

बाबा – स्व0 चौधरी लोकनाथ सिंह (जमीदार)

भाई – अरुण कुमार सिंह

भाभी – पुष्पलता सिंह (वर्तमान प्रधान/प्रधान संघ अध्यक्ष रामनगर, चित्रकूट )

शिक्षा – जीआईसी प्रयागराज से इंटर करने के बाद भोपाल से बीटेक

Exit mobile version