Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रामपुर से असीम रजा लड़ेंगे उपचुनाव, आजम खान ने की घोषणा

Asim Raza

Asim Raza

रामपुर। रामपुर विधानसभा सीट पर आगामी उपचुनाव (Rampur by-election)  में समाजवादी पार्टी की तरफ से आसिम रजा (Asim Raza) को प्रत्याशी बनाया गया है। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां (Azam Khan) ने यह मंगलवार शाम यह घोषणा की।

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 18 नवंबर तक चलेगी। रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान होंगे जबकि आठ दिसंबर को मतगणना की जाएगी।

रामपुर में भाजपा ने एक बार फिर आकाश सक्सेना को प्रत्याशी बनाया है। सपा के पूर्व विधायक आजम खां के खिलाफ आकाश सक्सेना ने ही संघर्ष किया है। आकाश की शिकायतों पर ही आजम के खिलाफ कई मामले दर्ज हुए है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव में भी आकाश को प्रत्याशी बनाया था लेकिन वह चुनाव हार गए।

सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, शिवपाल का नाम भी शामिल

इस सीट पर दूसरी बार विधानसभा का चुनाव कराए जाने का एलान कर दिया गया है। सपा नेता आजम खां को 27 अक्तूबर को रामपुर की एमपी-एमएलए (मजिस्ट्रेट ट्रायल) कोर्ट ने नफरती भाषण देने के मामले में दोषी करार देते हुए तीन साल की कैद और छह हजार रुपये जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई थी। कोर्ट से तीन साल की सजा मिलने के बाद अगले दिन 28 अक्तूबर को उनकी विधायकी रद्द कर दी गई थी और रामपुर विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया। इसके बाद चुनाव आयोग ने 05 नवंबर को रामपुर विधानसभा पर उप चुनाव कराने का एलान कर दिया था।

Exit mobile version