Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया कोच लैंगर को अपना पद बने रखने के लिए कोचिंग शैली में करना होगा बदलाव

Australia coach Langer will have to change the coaching style to maintain his position

Australia coach Langer will have to change the coaching style to maintain his position

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एलान किया है कि उनके  मुख्य कोच जस्टिन लैंगर यदि अपनी भूमिका में बने रहना चाहते हैं तो उन्हें अपनी कोचिंग शैली में हर हाल में बदलाव करना होगा। बता दे ऑस्ट्रेलिया में सत्र की समाप्ति के बाद की समीक्षा में यह चेतावनी दी गई है। सूत्रों पर आधारित रिपोर्ट में ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’ ने कहा कि 50 वर्षीय लैंगर को उनकी कोचिंग शैली को लेकर यह सीधी और बेबाक प्रतिक्रिया सौंपी गई है, जो 40 खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से ली गई थी।

दरअसल इस साल के शुरू में भारत ने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद पहला टेस्ट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से हराया था। इसके बाद कुछ खिलाड़ियों ने लैंगर की प्रबंधन शैली को लेकर असंतोष व्यक्त किया था। लैंगर को 2018 में डेरेन लीमन के गेंद से छेड़छाड़ के मामले के कारण पद छोड़ने के बाद चार साल के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। खिलाड़ियों ने टीम मैनेजर गेविन डोवे के प्रति भी असंतोष जताया है। खिलाड़ियों की इस प्रतिक्रिया पर लैंगर के जवाब से यह तय होगा कि उन्हें नया अनुबंध सौंपा जाएगा या नहीं।

पाकिस्तानी खिलाड़ी सलमान बट्ट ने की भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भविष्वाणी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम के प्रमुख बेन ओलिवर ने समाचार पत्र को दिए गए बयान में कहा, ‘यह पिछले विश्व कप और 2019 एशेज के बाद की गई प्रक्रिया के ही समान है जहां टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था।’ उन्होंने कहा, ‘यह हमारी मैदान के अंदर और बाहर के सुधार की प्रतिबद्धता का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि इससे आगामी टी-20 विश्व कप और घरेलू एशेज श्रृंखला के लिये टीम की तैयारियों में मदद मिलेगी।’

 

Exit mobile version