Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी सिक्सर्स पर लगाया 13 लाख से ज्यादा का जुर्माना

Sydney Sixers fine

सिडनी सिक्सर्स

सिडनी| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टीम सिडनी सिक्सर्स पर टूर्नामेंट के नियमों का उल्लघंन करने के लिए 25,000 डॉलर यानी लगभग 13,50,000 रुपये का जुर्माना लगाया जिसने टीम शीट में एक खिलाड़ी को शामिल कर दिया जबकि वह उसकी ऑफिशियल टीम का हिस्सा नहीं थी।

सिडनी सिक्सर्स ने शनिवार की रात मेलबर्न रेनेगेडेस के खिलाफ अपने मैच में तेज गेंदबाज हेले सिल्वर-होम्स को चुना। वह हाल में पैर की चोट से उबरकर लौटी हैं लेकिन बिग बैश तकनीकी समिति ने उनकी वापसी को अभी तक मंजूरी नहीं दी थी।

वसीम जाफर ने मांकडिंग पर मजेदार तरीके से किया आर अश्विन को ट्रोल

स्वीकृति के बिना सिल्वर-होम्स तकनीकी रूप से चयन के लिए अयोग्य थीं। उन्होंने सिक्सर्स की पारी में बल्लेबाजी नहीं की क्योंकि यह गलती दूसरी पारी में उनके मैदान पर उतरने से पहले ही पता कर ली गई। सिक्सर्स ने गलती की सूचना दी लेकिन फिर भी उस पर कड़ा जुर्माना लगाया गया।

रविवार को जारी एक बयान में सीए के इंटीग्रिटी और सुरक्षा प्रमुख सीन कैरल ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने सभी टूर्नामेंट में सत्यनिष्ठा की महत्ता पर काफी जोर देता है जिसमें अपने खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट के नियमों का अनुपालन करना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि सिडनी सिक्सर्स द्वारा किया गया उल्लघंन गंभीर प्रकृति का है और बीती रात के मैच के दौरान क्लब के इस काम से बुरा असर पड़ा। हम एलेन सुलिवान के निष्कर्षों का समर्थन करते हैं।

Exit mobile version