Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आयुष्मान खुराना बने UNICEF इंडिया के नेशनल एम्बेसडर

Ayushman Khurana

Ayushman Khurana

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) ने पिछले कुछ समय में अपने अभियन से सभी को इंप्रेस किया है. वे किसी भी रोल को इस इंटेंसिटी के साथ प्ले करते हैं कि लोग उनकी तारीफ करते नहीं थकते. आजकल के आम इंसान की कहानी आयुष्मान खुराना की फिल्मों में देखने को मिलती है. उनके साथ हर एक शख्स रिलेट करना पसंद करता है. अब एक्टर के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है. उन्हें UNICEF (युनाइटेड नेशन इंटरनेशनल चिल्ड्रेन इमरजेंसी फंड) का ब्रांड एम्बास्डर बना दिया गया है.

UNICEF इंडिया ने प्रसिद्व बॉलीवुड स्टार, आयुष्मान खुराना को राष्ट्रीय दूत के तौर पर नियुक्त करने की घोषणा की. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म स्टार ने हर बच्चे के जीवित रहने, फलने-फूलने, सुरक्षित रहने के अधिकारों को सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनके फैसलों में उनकी आवाज को बढ़ावा देने के लिए यूनिसेफ के साथ हाथ मिलाया है. आयुष्मान पहले से ही समाज कार्य से जुड़े रहे हैं और अब एक्टर को एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

एक्टर (Ayushman Khurana) ने जाहिर की खुशी

सम्मान समारोह में बोलते हुए, आयुष्मान खुराना ने कहा- यूनिसेफ इंडिया के साथ एक राष्ट्रीय दूत के तौर पर बाल अधिकारों की वकालत को आगे बढ़ाना वास्तव में मेरे लिए सम्मान का विषय है. भारत में बच्चे व किशोर जिन मुद्दों का सामना कर रहे हैं उनके प्रति मैं जुनूनी हूं.

‘प्रोजेक्ट K’ का इंतजार पूरी दुनिया कर रही इंतजार, दीपिका और अमिताभ बच्चन ने शेयर किया पोस्टर

यूनिसेफ के सेलिब्रिटी एडवोकेट होने के नाते, मैंने बच्चों के साथ संवाद किया है और इंटरनेट सुरक्षा, अभद्र भाषा, तस्वीरों व धमकियों से इंटरनेट पर तंग करना, मानसिक स्वास्थ्य, और लैंगिक समानता पर बात की. यूनिसेफ के साथ इस नई भूमिका में, मैं बाल अधिकारों के लिए दृढ़ आवाज बनाए रखूगां, विशेष तौर पर सबसे अधिक संवेदनशील बच्चों के लिए, वो मुद्दे जो उन्हें सबसे अधिक प्रभावित करते हैं, उनके समाधान के समर्थन के लिए.

Exit mobile version