Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Bageshwar By Election Result: पार्वती दास भारी मतों से विजयी, सीएम धामी ने दी बधाई

Parvati Das

Bageshwar By Election Result: Parvati Das victorious

बागेश्वर। बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव (Bageshwar By Election) में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास (Parvati Das) भारी मतों से विजयी रहीं। बागेश्वर उप चुनाव के लिए बीते पांच सितंबर को मतदान हुआ था। जिसमें 55.44 प्रतिशत मतदान हुआ। आज चुनाव परिणाम जारी हुई।

शुक्रवार को सुबह 8 बजे से 14 राउंड के लिए मतगणना शुरू हुई थी। शुरुआती रुझान में कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार आगे चल रहे थे। तब तक भाजपा और कांग्रेस दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन जैसे ही एक-एक कर हर चरण की मतगणना पूरी होती रही है, परिणाम बदलते रहे। दो राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास (Parvati Das) आगे निकलने लगी।

और 11वें चरण तक पहुंचे ही भाजपा प्रत्याशियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास, कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार, यूकेडी के अर्जुन कुमार देव, सपा के भगवती प्रसाद और उपपा के भगवत कोहली की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी।

बागेश्वर उपचुनाव: BJP प्रत्याशी आठवें चरण की मतगणना में आगे, सपा का नहीं खुला खाता

बता दें स्व. पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास (Chandan Ramdas) के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। जिसके बाद भाजपा ने चंदन रामदास की पत्नी को ही चुनाव में उतारा। चंदन रामदास की पत्नी के साथ ही उनके बेटे के भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी, लेकिन पार्टी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास (Parvati Das) पर ही दांव खेला।

सीएम धामी (CM Dhami) बोले- ये जीत चंदन राम दास को श्रद्धांजलि

बागेश्वर उपचुनाव नतीजों पर सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि, “मैं बागेश्वर के मतदाताओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूं… मैं पार्वती दास को बधाई देना चाहता हूं और यह जीत चंदन दास को श्रद्धांजलि है। हम उनके अधूरे काम को पूरा करेंगे। मैं एक बार फिर बागेश्वर की जनता को बधाई देता हूं कि उन्होंने देश और उत्तराखंड में पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन किया।

Exit mobile version