Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बहराइच की बेटियां बनेंगी एक दिन के लिए प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी

Mission Shakti

Mission Shakti

योगी सरकार द्वारा चलाये जा रहे मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत बहराइच में छात्राओं को एक दिन का प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी बनाकर उन्हें उस पद के अनुभवों से रूबरू कराया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने बृहस्पतिवार को बताया कि मिशन शक्ति के अगले चरण में प्रत्येक ब्लाक एवं तहसील स्तर पर छात्राओं को अधिकारी बनने के अनुभवों से रूबरू कराया जाएगा।  छात्राओं को अधिकारियों की निर्णय लेने की क्षमता से अवगत कराया जाएगा, जिससे छात्राएं प्रशासनिक पदों की मर्यादा, अधिकार और लोगों की मदद करने की क्षमता से अवगत हो सकें तथा दोहरी लगन से अपना लक्ष्य पाने के लिए मेहनत करें।

भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, दो की मौत

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि बुधवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं, महिलाओं व अधिकारियों को भी इस सिलसिले में जानकारी दी गई।

पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने छात्राओं को एक दिन का थानेदार बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि एक दिन के लिए पूरे थाने का प्रभार छात्राओं को दिया जाएगा, उस दिन सभी पुलिसकर्मी उनके आदेशों का पालन करेंगे और इस कदम से छात्राओं में आत्मविश्वास बढ़ने के साथ पुलिस के प्रति उनकी भ्रांतियां व डर भी दूर हो सकेगा।

सुरेश खन्ना ने आज KGMU में सेंटर फॉर आर्थोपेडिक सुपर स्पेशलिटीजश् का किया शिलान्यास

जिलाधिकारी शंभूकुमार ने महिलाओं की शिक्षा को लेकर विशेष प्रयास करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि क्षमतावान होने के बावजूद बहुत सी बेटियां विभिन्न कारणों से आगे नहीं बढ़ पाती हैं और सरकार और प्रशासन लगातार कई योजनाओं के माध्यम से ऐसी बेटियों की मदद कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले माह नवरात्र के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आगाज किया था। कार्यक्रम शारदीय नवरात्र से वासंतिक नवरात्र तक चलेगा।

Exit mobile version