Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बांग्लादेश भी चलाएगा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान, सबको मिलेगा मुफ्त वैक्सीन

बांग्लादेश भी चलाएगा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान, सबको मिलेगा मुफ्त वैक्सीन

ढाका. कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सभी देश अपनी अपनी तैयारियों में लगे हुये है। डबल्यूएचओ ने भी अलर्ट जारी कर दिया। डेल्टा वैरीयंट वाले देशों को खास अलर्ट किया गया। उसके बाद अब कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बांग्लादेश भी आगे आता दिखाई दे रहा है।

दासू बस हादसे की जांच कराएंगे इमरान खान, दोस्त चीन से किया वादा

बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को कहा कि देश में जारी कोरोना टीकाकरण अभियान का दायरा धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा और सभी लोगों को टीके निशुल्क लगाए जाएंगे। हसीना ने मंत्रालयों के वार्षिक निष्पादन समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद रविवार को कहा कि सरकार सभी नागरिकों के निशुल्क टीकाकरण अभियान पर कार्य कर रही है।

जर्मनी में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या बढ़कर 156 पहुंची…

संवाद समिति यूएनबी ने बताया कि हसीना ने सभी नागरिकों के टीकाकरण की प्राथमिकता पर जोर देते हुए कहा, “हमने इस दिशा में काफी प्रयास किए हैं ताकि सभी को टीकाकरण के दायरे में लाया जा सके और इसी वजह से हमने यह कार्यक्रम शुरू किया है। देश में वैक्सीनों की कोई कमीं नहीं होने दी जाएगी और नागरिकों की जरूरत के अनुसार इन्हें बाहर से भी खरीदा जाएगा।

भाजपा का एक न्यूज़ वेबसाइट पर देश के खिलाफ साजिश रचने का आरोप, विदेशों से फंडिंग का खुलासा

हसीना ने कहा कि हम चाहते हैं कि टीकाकरण अभियान में देश में एक भी नागारिक नहीं छूट पाए। कोरोना वायरस संक्रमण इस समय एक वैश्विक समस्या है और हमें अकेले इस लडाई को नहीं जीत पाएंगे तथा सभी देशों के सहयोग से इस पर काबू पाया जा सकता है।”

Exit mobile version