Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रतिबंधित दवाएं बरामद, कारोबारी सहित चार हिरासत में

Banned drugs

Banned drugs

महराजगंज। जिले के व्यावसायिक कस्बा सिसवा बाजार स्थित चौकी पुलिस ने एक पिकअप पर लदी लाखों रुपये प्रतिबंधित दवाओं (Banned drugs) की खेप पकड़ी है। इस मामले में कारोबारी सहित चार को हिरासत (Custody) में लिया गया है। मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर शिव कुमार नायक सहित एडीएम डॉक्टर पंकज कुमार वर्मा पहुंचे हैं। मामले की छानबीन जारी है।

रविवार को सिसवा पुलिस चौकी से थोड़ी दूर पर स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में एक पिकअप पर दवाएं लादी जा रही थी। इस दौरान उस रास्ते पर सिसवा पुलिस चौकी के सिपाही गश्त पर थे। वे चौकी की तरह आ रहे थे लेकिन उन्हें देखकर पिकअप ड्राइवर अचानक ही अपनी गाड़ी को लेकर भागने लगा। य़ह देखकर गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों को मामला संदिग्ध लगा तो सिपाहियों ने पिकअप का पीछा किया और कुछ ही दूरी पर उसे पकड़ लिया। गाड़ी को कब्जे में लेकर पुलिस चौकी पहुंचे। सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी सुनील दुबे और एसडीएम सत्य प्रकाश मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए।

इसके बाद अधिकारियों की मौजूदगी में ड्राइवर से पूछताछ हुई। फिर उसकी निशानदेही पर ट्रांसपोर्ट के गोदाम में छापेमारी हुई। यहां लगभग 100 गत्तों से भरी दवाएं बरामद हुई हैं। यहां मौजूद ड्रग इंस्पेक्टर ने एडीएम डॉक्टर पंकज कुमार वर्मा को सूचित कर दिया हैं। वे भी मौके पर पहुंच गए हैं।

एडीएम डॉ पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि ट्रांसपोर्ट के गोदाम से भारी मात्रा में दवाएं बरामद हुई हैं। ट्रांसपोर्ट मैनेजर तथा दवा मंगाने वाले कारोबारी से दवाओं से जुड़े दस्तावेज मंगाये गए हैं। पूछताछ की जा रही है। दवा से संबंधित कुछ और लोगों को दस्तावेज के साथ थाने पर बुलाया गया है।

ड्रग इंस्पेक्टर शिव कुमार नायक ने कहा कि कई तरह की दवाएं बरामद हुई हैं। जिनकी जांच की जा रही है। इनमें कुछ दवाएं प्रतिबंधित भी हैं। फिलहाल, जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधित दवाएं बेचने के अवैध कारोबार में महाराजगंज जिले में अवैध दवा कारोबारियों का एक संगठित गिरोह है जो कभी गडौरा ठूठीबारी से लक्ष्मीपुर भुजाहवा होकर नेपाल तथा अड्डा बाजार और कोल्हुई सहित बृजमनगंज कस्बों से संचालित होता रहा है। कई बार इन्हें छापेमारी में पकड़ा गया है और कार्रवाइयां भी हुई हैं।

Exit mobile version