Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अंतिम सफर पर निकले बप्पी लहरी, बेटे ने दिया अर्थी को कंधा

bappi lahiri

bappi lahiri

मुंबई। लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर के बाद बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का जाना म्यूजिक जगत को सदमा दे गया है। 69 साल की उम्र में बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) ने दुनिया को अलविदा कह दिया। डिस्को किंग (Disco King) के जाने से सेलेब्स, फैंस समेत सिंगर का परिवार गमगीन हो चला है। थोड़ी देर में बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का अंतिम संस्कार होना है। उनके बेटे बप्पा लाहिड़ी बीती रात पिता के अंतिम संस्कार के लिए यूएस से मुंबई लौटे हैं।

बप्पी लाहिड़ी के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विर्ले पार्ले श्मशान घाट में सिंगर के आखिरी दर्शन करने सेलेब्स पहुंच रहे हैं। एक्टर शक्ति कपूर, विद्या बालन, मीका सिंह, विंदू दारा सिंह बप्पी दा के अंतिम दर्शन करने पहुंचे।

बप्पी लाहिड़ी के शव को जिस वक्त घर से श्मशान घाट ले जाया जा रहा था तब सिंगर की बेटी बिलख बिलख को रोते दिखीं। बेटे बप्पा की आंखें भी नम थीं। सिंगर की बेटी चीख चीख कर बेसुध होकर रोती नजर आईं। ये तस्वीरें किसी की भी आंखें नम कर दें।

बप्पी लाहिड़ी के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेजेंडरी सिंगर का पार्थिव शरीर घर से श्मशान घाट ले जाया जा रहा है। बप्पी लाहिड़ी का अंतिम संस्कार मुंबई स्थित विले पार्ले श्मशान घाट पहुंच गया है।।

ड‍िस्को किंग बप्पी लाहिड़ी का निधन, 69 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

बप्पी लाहिड़ी के निधन से उनका परिवार टूट गया है। सिंगर के बच्चों पर जैसे गम से बादल टूट पड़े हों। जिस वक्त बप्पी लाहिड़ी का निधन हुआ तब उनके बेटे उनके साथ मौजूद नहीं थे। वे सात समंदर पार लॉस एंजिलिस में थे। बप्पा लाहिड़ी अपने पिता के काफी करीब थे। वे अपने पिता को आइडल मानते थे। पर अब पिता और बेटे का ये साथ हमेशा के लिए टूट गया है।

बप्पी लाहिड़ी को थी ये बीमारी

बप्पी लाहिड़ी पिछले काफी दिनों से बीमार थे। वे ऑब्स्ट्रक्ट‍िव स्लीप एपन‍िया (OSA) और रीकरेंट चेस्ट इन्फेक्शन से जूझ रहे थे। इसी के चलते सिंगर को जुहू के क्रिट‍िकेयर हॉस्प‍िटल में 29 दिनों तक भर्ती कराया गया था। बाद में 15 फरवरी को वे डिस्चार्ज हो गए थे। उसके कुछ ही घंटों बाद सिंगर का निधन हो गया। तबीयत बिगड़ने पर बप्पी लाहिड़ी को फिर से अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उन्होंने दुनिया छोड़ दी थी। अस्पताल में बेटी की गोद में सिंगर ने अंतिम सांस ली।

बप्पी लहरी को देखकर राजकुमार ने मारा था ताना, कहा- बस एक मंगलसूत्र….

डिस्को किंग के नाम से मशहूर थे बप्पी लाहिड़ी

बप्पी लाहिड़ी के निधन से म्जूयिक जगत को जो नुकसान हुआ है उसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती। अपने संगीत के जरिए बप्पी लाहिड़ी हमेशा अमर रहेंगे। 70-80  के दशक में बप्पी दा ने कई सुपरहिट और आइकॉनिक गाने दिए थे। उनके गानों पर आज भी लोग थिरकते हैं। शादी-पार्टियों की रौनक होते हैं बप्पी लाहिड़ी के गाने। नई जनरेशन भी बप्पी दा के गानों की दीवानी है।

बॉलीवुड में बप्पी दा का आखिरी गाना

उनका गाना डिस्को डांसर जबरदस्त हिट हुआ था, तभी से सिंगर को डिस्को किंग के नाम से भी पुकारा जाता था। बप्पी लाहिड़ी ने फिल्म नन्हा शिकारी में अपना पहला म्यूजिक स्कोर दिया था। उनके पॉपुलर गानों में याद आ रहा, ऊह लाला, तम्मा तम्मा अगेन, तम्मा तम्मा लोगे, यार बिना चैन कहां रे, रात बाकी बात बाकी, दे दे प्यार।। और ये लिस्ट अनगिनत है। उनका बॉलीवुड में आखिरी गाना फिल्म बागी 3 के लिए था। गाने का नाम बंकस था।

Exit mobile version