Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

BCCI के महाप्रबंधक ने दिया इस्तीफा, जानें पूरी वजह

BCCI

BCCI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के खेल विकास महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। धीरज के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (DC) में लौटने की संभावना है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी से इस खबर की पुष्टि की। अधिकारी ने बताया, ‘उन्होंने जनवरी के पहले सप्ताह में अपना इस्तीफा दे दिया है। मल्होत्रा को बीसीसीआई ने पिछले साल फरवरी में भारत के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता सबा करीम की जगह महाप्रबंधक नियुक्त किया था।

धीरज मल्होत्रा दिल्ली कैपिटल्स के CEO के रूप में काम कर चुके हैं। यह पता चला है कि वह एक बड़ी भूमिका में फ्रेंचाइजी में वापसी कर सकते हैं। मल्होत्रा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में भी कई पदों पर रह चुके हैं।

धीरज मल्होत्रा के सीईओ रहने के दौरान दिल्ली की टीम ने 2019 सीजन में प्ले-ऑफ में जगह बनाई थी। वहीं 2020 के आईपीएल में दिल्ली ने दूसरा स्थान हासिल किया था। साथ ही जब वह डीसी के साथ थे, तो उन्हें अपने विशाल अनुभव के कारण इंग्लैंड में आईसीसी विश्व कप में मदद करने के लिए भी कहा गया था।

सपा, बसपा अवसरवादी, ये संकट में साथी नहीं : सीएम योगी

आईपीएल 2022 का आगाज मार्च के आखिरी सप्ताह में होना है और यह मई के अंत तक चलेगा। अधिकांश टीमों ने इच्छा व्यक्त की है कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए। बीसीसीआई भी 2022 के संस्करण को भारत में कराने के लिए उत्सुक है, लेकिन कोरोनावायरस के खतरों को देखते हुए बीसीसीआई प्लान-बी पर भी काम कर रही है।

Exit mobile version